DA Image
26 सितम्बर, 2020|3:36|IST

अगली स्टोरी

जेएनयू छात्र शरजील इमाम की पुलिस हिरासत की अवधि 3 दिन बढ़ी

sharjeel imam in police custody  file photo ht

अदालत ने सोमवार को आतंकवाद निरोधक कानून के तहत गिरफ्तार जेएनयू छात्र शरजील इमाम की पुलिस हिरासत की अवधि तीन दिन के लिए बढ़ा दी है। इससे पहले, अदालत ने 26 अगस्त को दिल्ली हिंसा से जुड़े मामले में इमाम को चार दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया था।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 25 अगस्त को नागरिकता संशोधन कानून के विरोध को लेकर उत्तर पूर्वी दिल्ली में भड़की हिंसा से जुड़े मामले में शरजील इमाम को गिरफ्तार किया था। अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश अमिताभ रावत ने मामले की प्रभावी जांच के लिए शरजील की हिरासत बढ़ाने की मांग को स्वीकार कर लिया। अदालत ने वीडियो कांफ्रेंसिंग से हुई पेशी के दौरान शरजील की हिरासत की अवधि तीन दिन के लिए बढ़ा दी।

दिल्ली पुलिस ने सोमवार को मामले की जांच के लिए शरजील की हिरासत की अवधि 7 दिन बढ़ाने की मांग की थी। पुलिस ने कहा कि हिंसा की जांच के दौरान मिले साक्ष्यों से आरोपी का आमना सामना कराना है। इसके बाद न्यायाधीश ने तीन दिन की पुलिस हिरासत की अवधि बढ़ा दी। जेएनयू के सेंटर फॉर हिस्टोरिकल स्टडीज में पीएचडी के छात्र शरजील इमाम को नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान फरवरी में उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हुए हिंसा से संबंध में कथित तौर पर पूर्व-निर्धारित साजिश का हिस्सा होने के लिए आतंकवाद विरोधी कानून के तहत मामले में गिरफ्तार किया गया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:JNU student Sharjil Imam police custody extended for 3 more days