DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

JNU के छात्र ने स्टडी रूम में की आत्महत्या, मौत से पहले प्रोफेसर को किया था ईमेल

JNU Campus

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के एक छात्र ने शुक्रवार को विश्वविद्यालय के एक अध्ययन कक्ष (स्टडी रूम) में छत के पंखे के सहारे फंदे से लटक कर कथित रूप से आत्महत्या कर ली।

पुलिस ने बताया कि एमए द्वितीय वर्ष के छात्र ऋषि जोशुआ ने फांसी के फंदे पर लटकने से पहले एक कथित सुसाइड नोट अंग्रेजी के अपने प्रोफेसर को ईमेल किया। पुलिस ने उस सुसाइड नोट की जानकारी साझा नहीं की। पुलिस को घटना के बारे में माही मांडवी हॉस्टल के वार्डन द्वारा सुबह साढ़े 11 बजे सूचना मिली। ऋषि जोशुआ उक्त हॉस्टल में ही रहता था।

न्यूज एजेंसी भाषा के अनुसार, पुलिस उपायुक्त (दक्षिण पश्चिम) देवेंद्र आर्य ने कहा कि फोन कॉल करने वाले माही मांडवी हॉस्टल के प्रभारी से सम्पर्क करने के बाद पुलिस विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ लैंग्वेजेज पहुंची। अधिकारी ने कहा कि पुलिस ने पाया कि लाइब्रेरी के बेसमेंट में रूम अंदर से बंद था और दरवाजा खटखटाने पर कोई जवाब नहीं मिला।

पंखे से लटकता मिला शव

उन्होंने कहा कि हमने खिड़की से अंदर देखा कि छत के पंखे से एक शव लटक रहा है। दरवाजे को जबर्दस्ती खोला गया और केबल काटकर शव को नीचे उतारा गया। उन्होंने कहा कि पुलिस की अपराध शाखा की एक टीम मौके पर पहुंची और जरूरी जांच की गई। डीसीपी ने बताया कि शव को सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया है। मृतक छात्र के रिश्तेदारों को सूचित कर दिया गया है और जोशुआ के रिश्तेदार मैथ्यू वर्गीज विश्वविद्यालय पहुंच गए हैं।

ऋषि जोशुआ का चल रहा था इलाज

डीसीपी ने कहा कि प्रारंभिक जांच के अनुसार, ऋषि जोशुआ का कुछ इलाज चल रहा था। उसने एक सुसाइड नोट अंग्रेजी के एक प्रोफेसर को ईमेल किया है। प्रारंभिक जांच के अनुसार, इसमें किसी तरह के किसी षड्यंत्र का संदेह नहीं है। आगे की जांच जारी है।

वहीं, जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय ने एक बयान में एमए के छात्र के विश्वविद्यालय की एक शैक्षणिक इमारत में असमय मृत्यु पर गहरी संवेदना जताई है। बयान में कहा गया है कि उसके अभिभावकों को दुर्भाग्यपूर्ण घटना के बारे में सूचित कर दिया गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:JNU student commits suicide by hanging himself in study room