ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRJNU देशद्रोह मामला : कन्हैया पर चलाने के लिए दिल्ली पुलिस ने कोर्ट को बताई ये बात

JNU देशद्रोह मामला : कन्हैया पर चलाने के लिए दिल्ली पुलिस ने कोर्ट को बताई ये बात

दिल्ली पुलिस ने यहां एक अदालत को बताया कि जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार और अन्य के खिलाफ मुकदमा चलाने की मंजूरी के लिए किया गया अनुरोध दिल्ली सरकार के गृह विभाग के समक्ष लंबित...

JNU देशद्रोह मामला : कन्हैया पर चलाने के लिए दिल्ली पुलिस ने कोर्ट को बताई ये बात
नई दिल्ली | एजेंसीWed, 18 Sep 2019 01:09 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली पुलिस ने यहां एक अदालत को बताया कि जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार और अन्य के खिलाफ मुकदमा चलाने की मंजूरी के लिए किया गया अनुरोध दिल्ली सरकार के गृह विभाग के समक्ष लंबित है।

दिल्ली पुलिस ने मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट मनीष खुराना को बताया किया कि उसने अपना काम कर दिया है और अब निर्णय का इंतजार किया जा रहा है। अदालत ने इस संबंध में आवश्यक निर्देशों के लिए अपना आदेश बुधवार दोपहर तीन बजे तक के लिए सुरक्षित रख लिया है।

पुलिस ने कन्हैया और अन्य के खिलाफ अदालत में 14 जनवरी को आरोप-पत्र दायर किया था और कहा था कि उन्होंने नौ फरवरी, 2016 को एक कार्यक्रम के दौरान जेएनयू परिसर में की गई राष्ट्र विरोधी नारेबाजी का समर्थन किया और वे रैली का नेतृत्व कर रहे थे।

अदालत ने पुलिस को निर्देश दिया था कि वह संबंधित प्राधिकारियों को प्रक्रिया तेज करने को कहे। उसने मामले में कुमार और अन्य के खिलाफ मुकदमा चलाने के लिए आवश्यक मंजूरी लेने के लिए पुलिस को तीन सप्ताह का समय दिया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें