ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRजेएनयू में PhD छात्रा से रेप की कोशिश का केस सुलझा, 250 लोगों से पूछताछ और 1000 CCTV फुटेज खंगालने के बाद आरोपी दबोचा

जेएनयू में PhD छात्रा से रेप की कोशिश का केस सुलझा, 250 लोगों से पूछताछ और 1000 CCTV फुटेज खंगालने के बाद आरोपी दबोचा

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) परिसर में 17 जनवरी की रात को पीएचडी छात्रा के साथ दुष्कर्म की कोशिश करने वाले आरोपी को वसंतकुंज नॉर्थ थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। एसीपी ऑपरेशन सेल...

जेएनयू में PhD छात्रा से रेप की कोशिश का केस सुलझा, 250 लोगों से पूछताछ और 1000 CCTV फुटेज खंगालने के बाद आरोपी दबोचा
नई दिल्ली | वरिष्ठ संवाददाताMon, 24 Jan 2022 09:27 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) परिसर में 17 जनवरी की रात को पीएचडी छात्रा के साथ दुष्कर्म की कोशिश करने वाले आरोपी को वसंतकुंज नॉर्थ थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। एसीपी ऑपरेशन सेल अभिनेंद्र जैन, एसीपी वसंतकुंज अजय कुमार की टीम ने पश्चिम बंगाल निवासी आरोपी अक्षय दोलाई को मुनिरका स्थित उसके किराए के घर पर छापा मारकर रविवार दोपहर को पकड़ा।

दक्षिण-पश्चिमी दिल्ली जिला पुलिस उपायुक्त गौरव शर्मा ने बताया कि 17 जनवरी को जेएनयू छात्रा ने दुष्कर्म की कोशिश करने की शिकायत दी थी। शुरुआती जांच में सामने आया कि जेएनयू के गेट पर रखे रजिस्टर में किसी की भी बाहरी व्यक्ति की एंट्री नहीं थी और वहां लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज से भी कोई सुराग नहीं मिला। पुलिस पूर्वी गेट से नॉर्थ गेट की ओर जाने वाले रूट के कैमरों की फुटेज के जरिए उस तक पहुंची।

आरोपी ने बताया कि वह भीकाजी कामा प्लेस में मोबाइल रिपेयरिंग की दुकान में काम करता है। वारदात वाले दिन उसकी पत्नी से उसका झगड़ा हुआ था और वह मायके चली गई थी। इसके बाद उसने दुकान मालिक के साथ शराब पी और जेएनयू चला गया।

जेएनयू के हर रास्ते से वाकिफ है आरोपी : आरोपी ने बताया कि वह 2011 में दिल्ली आया था और 2015 तक टिकट बुक करने का काम किया था। इस दौरान उसका रोजाना जेएनयू में टिकट काउंटर पर आना-जाना था। इस कारण वह जेएनयू के हर रास्ते से वाकिफ था। घटना वाले दिन वह शराब के नशे में जेएनयू पहुंचा था। जेएनयू परिसर में पीड़ित छात्रा अकेली घूम रही थी। उसने छात्रा को पकड़ लिया, लेकिन वह विरोध करने लगी। आरोपी के अनुसार, उसने छात्रा को खींचकर झाड़ियों में ले जाने की कोशिश की, लेकिन छात्रा ने शोर मचा दिया। शोर मचाने पर उसने छात्रा से किसी तरह उसका मोबाइल फोन लूट लिया और फरार हो गया, ताकि लोगों को यह लूट का मामला लगे।

1000 कैमरों की जांच की

घटना की जांच में जुटी पुलिस टीम ने 250 लोगों से पूछताछ की और करीब एक हजार सीसीटीवी कैमरों की फुटेज की जांच की। आरोपी के कपड़ों और स्कूटी की मदद से उसकी पहचान हुई।

पीड़िता से पहले दो और छात्राओं को रोका था

आरोपी ने बताया कि पीड़िता छात्रा को पकड़ने से पहले उसने दो और छात्राओं को पकड़ने की कोशिश की थी, लेकिन वहां कुछ अन्य छात्रों के पहुंच जाने से वह नाकामयाब रहा। कुछ देर बाद वहां पीएचडी की छात्रा पहुंच गई। उसके सुनसान जगह पर पहुंचते ही उसने उसे झाड़ियों में खींचकर ले जाने की कोशिश की, लेकिन उसने भी शोर मचा दिया, जिसके बाद उसे भागना पड़ा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें