ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRJewar Airport News: जेवर एयरपोर्ट से पहली उड़ान के लिए एयरलाइन तय, पहले दिन उड़ेंगे 65 विमान

Jewar Airport News: जेवर एयरपोर्ट से पहली उड़ान के लिए एयरलाइन तय, पहले दिन उड़ेंगे 65 विमान

जेवर एयरपोर्ट से पहले दिन 65 विमान उड़ेंगे। पहली फ्लाइट इंडिगो की उड़ेगी। इंडिगो ने इसके लिए एयरपोर्ट के साथ एमओयू किया है। दोनों मिलकर उत्तर प्रदेश के अंदर और बाहर एयर कनेक्टिविटी मजबूत होगी।

Jewar Airport News: जेवर एयरपोर्ट से पहली उड़ान के लिए एयरलाइन तय, पहले दिन उड़ेंगे 65 विमान
Praveen Sharmaग्रेटर नोएडा। हिन्दुस्तानSat, 25 Nov 2023 07:35 AM
ऐप पर पढ़ें

जेवर एयरपोर्ट शुरू होने का इंतजार कर रहे लोगों के लिए खुशखबरी है। जेवर में बन रहे नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट से पहली फ्लाइट इंडिगो एयरलाइन की उड़ेगी। पहले दिन 65 विमान उड़ान भरेंगे। इसके लिए शुक्रवार को नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के साथ इंडिगो ने एमओयू किया है। दोनों मिलकर विकास की दिशा में काम करेंगे और उत्तर प्रदेश के अंदर और बाहर एयर कनेक्टिविटी को मजबूत करेंगे।

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट और इंडिगो एयरलाइन के बीच शुक्रवार को दिल्ली में इसको लेकर समझौता पत्र पर हस्ताक्षर किए गए। यमुना इंटरनेशनल एयरपोर्ट प्राइवेट लिमिटेड के सीईओ क्रिस्टोफ श्नेलमैन ने कहा कि वह इंडिगो के साथ इस समझौता करके उत्साहित हैं। इसका घरेलू और बाहरी दोनों क्षेत्रों में मजबूत आधार है। इससे कनेक्टिविटी के साथ-साथ यात्रियों को बेहतर अनुभव मिलेगा। उनका लक्ष्य इंडिगो के व्यापक रूट नेटवर्क और विशेषज्ञता का लाभ उठाना है। इस हवाई अड्डे पर विश्व की बेहतरीन सुविधाएं मिलेंगी।

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे वाहनों के दबाव से हांफा, लेवल ऑफ सर्विस में आई गिरावट

एक रनवे के साथ शुरुआत होगी

नोएडा एयरपोर्ट का निर्माण तेजी से चल रहा है। अगले साल यह शुरू हो जाएगा। एक रनवे और 12 मिलियन यात्रियों के यातायात को संभालने की क्षमता वाला टर्मिनल भी बन रहा है। चौथे चरण के पूरा होने के बाद इस एयरपोर्ट की प्रति वर्ष 70 मिलियन यात्रियों का प्रबंधन करने की क्षमता होगी। नोएडा एयरपोर्ट अपनी श्रेणी का पहला एयरपोर्ट होगा। भारत में शून्य उत्सर्जन हासिल करने के लिए नया मानक स्थापित किया जा रहा है। इंडियो के बेड़े में 330 एयरक्राफ्ट हैं। एयरलाइन की रोजाना 2000 से अधिक उड़ानें होती हैं।

उद्घाटन होने की प्रतीक्षा एल्बर्स

इंडिगो के सीईओ पीटर एल्बर्स ने कहा कि नोएडा एयरपोर्ट के साथ समझौते की घोषणा करते हुए रोमांचित हूं। भारत की अग्रणी एयरलाइन के रूप में इंडिगो हमेशा से अग्रणी रही है। कंपनी कनेक्टिविटी बढ़ाने और राष्ट्र को विकास के पंख देने में सबसे आगे है। नोएडा एयरपोर्ट में हमारा ऑपरेशन होगा। उत्तर प्रदेश के लोगों को अद्वितीय कनेक्टिविटी प्रदान करेंगे। वह अगले साल नए एयरपोर्ट के उद्घाटन की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

कंपनी की तैयारी तेज

विकासकर्ता कंपनी ने एयरपोर्ट परिसर में ईंधन आदि के स्टोरेज के इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए पहले इंडियन आयल से अनुबंध किया था। एयरपोर्ट परिसर में इस पर काम चल रहा है। कंपनी संचालन से पहले सभी जरूरी सुविधाओं को जुटा रही है, ताकि तय समय पर संचालन शुरू हो सके।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें