DA Image
28 जनवरी, 2020|7:01|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिल्ली : IGI एयरपोर्ट पर सोने की तस्करी में जेट एयरवेज कर्मी समेत 3 गिरफ्तार

Jet Airways

दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे (Indira Gandhi International Airport) पर सोने की तस्करी (Gold Smuggling) के दो अलग-अलग मामलों में जेट एयरवेज (Jet Airways) के एक कर्मचारी समेत तीन लोगों को कस्टम (Customs) अधिकारियों ने गिरफ्तार किया है। 

कस्टम विभाग की ओर से शुक्रवार को जारी एक बयान में बयान में कहा गया है कि एक गुप्त सूचना के आधार पर बुधवार को जेट एयरवेज के एक तकनीशियन को पकड़ा गया। उसकी गहन तलाशी के बाद ट्राउजर से सोने की चार छड़ें बरामद की गईं। करीब 1.3 किलोग्राम वाली इन छड़ों की कीमत 43.36 लाख रुपये आंकी गई है।

सीएम योेगी ने Aqua Line Metro का उद्घाटन किया,कल से लोगों के लिए चलेगी

पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया कि वह सोने की इन छड़ों को दिल्ली एयरपोर्ट (Delhi Airport) के पास एयरोसिटी मेट्रो स्टेशन के बाहर इंतजार कर रहे एक व्यक्ति को सौंपने वाला था। तब कस्टम अधिकारियों की एक टीम ने एयरोसिटी मेट्रो स्टेशन (Aerocity Metro Station) के बाहर उस व्यक्ति को गिरफ्तार कर किया। 

एक सीनियर कस्टम अधिकारी ने कहा कि अधिकारी उस व्यक्ति को पकड़ने की कोशिश कर रहे हैं जो यह सोना लाया और इसे जेट एयरवेज के तकनीशियन को सौंपा।

बयान के मुताबिक, एक अन्य मामले में 23 जनवरी को एक व्यक्ति को दुबई से यहां पहुंचने के बाद दिल्ली एयरपोर्ट पर कस्टम अधिकारियों ने पकड़ा। उसकी और उसके बैग की तलाशी लेने पर 978 ग्राम सोना बरामद किया गया। सोने को छोटे-छोटे दानों में गहरे तरल पदार्थ में मिलाकर रखा गया था। यह सोना 31.43 लाख रुपये मूल्य का है। इस व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है।
    

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Jet Airways technician among 3 held for gold smuggling at Delhi airport