ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRसुल्तानपुरी क्वारंटाइन सेंटर में जमातियों ने किया हंगामा, जानें कारण

सुल्तानपुरी क्वारंटाइन सेंटर में जमातियों ने किया हंगामा, जानें कारण

राजधानी दिल्ली के सुल्तानपुरी क्वारंटाइन सेंटर में बुधवार सुबह एक कोरोना संदिग्ध की मौत हो गई। वह तमिलनाडु का रहने वाला था और तबलीगी जमात में शामिल हुआ था। इसके बाद क्वारंटाइन सेंटर में रह रहे...

सुल्तानपुरी क्वारंटाइन सेंटर में जमातियों ने किया हंगामा, जानें कारण
नई दिल्ली। वरिष्ठ संवाददाताThu, 23 Apr 2020 10:28 AM
ऐप पर पढ़ें

राजधानी दिल्ली के सुल्तानपुरी क्वारंटाइन सेंटर में बुधवार सुबह एक कोरोना संदिग्ध की मौत हो गई। वह तमिलनाडु का रहने वाला था और तबलीगी जमात में शामिल हुआ था। इसके बाद क्वारंटाइन सेंटर में रह रहे अन्य जमातियों ने हंगामा कर दिया।

क्वारंटाइन सेंटर में साथ रह रहे लोगों का आरोप है कि वह डायबिटीज का रोगी था। खाना नहीं मिलने से उसकी मौत हुई है। वहीं, जिला प्रशासन ने आरोपों को खारिज कर दिया है। उनका कहना है कि वह अस्पताल से कुछ दिन पहले ही शिफ्ट किया गया था। उसकी कोरोना जांच रिपोर्ट नहीं आई है।

क्वारंटाइन सेंटर में रहे इब्राहिम ने फोन पर बताया कि मृतक का नाम मो. मुस्तफा है। वह डायबिटीज के मरीज थे। उनकी तबीयत बीते कुछ दिनों से खराब चल रही थी। मगर बार-बार कहने के बाद उन्हें अस्पताल नहीं ले जाया गया। उन्होंने बताया कि बुधवार सुबह भी उनकी हालत बिगड़ी तो हम साढ़े सात बजे से लेकर 11 बजे तक उनसे मदद मांगते रहे मगर खाना तक नहीं मिला। इब्राहिम ने कहा कि मुस्तफा की जांच पहले ही हो चुकी है रिपोर्ट निगेटिव आई है।

इस मामले को लेकर जिलाधिकारी संदीप मिश्रा को फोन किया गया लेकिन उन्होंने फोन नहीं उठाया। वहीं, स्थानीय एसडीएम ने माना कि यहां एक मौत हुई है। मगर आरोप बेबुनियाद है कि खाना नहीं मिल रहा है। उन्होंने कहा कि अभी कोरोना जांच की रिपोर्ट नहीं आई है।

कोरोना फैलाने वाले युवकों की तलाश

तुगलकाबाद एक्सटेंशन में एक ही गली में 38 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने आशंका जताई है कि गली में संक्रमण फैलाने के जिम्मेदार जमाती युवक हैं। इस इलाके में जिस दुकानदार को सबसे पहले संक्रमित पाया गया था, उनकी दुकान में काम करने वाले दो युवक उसी दिन से गायब हैं। आशंका है कि दोनों तबलीगी जमात से जुड़े थे और दुकानदार के कोरोना संक्रमित पाए जाने बाद से ही लापता हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें