ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRजहांगीरपुरी हिंसा: शोभायात्रा के पीछे तलवारे लेकर भागे थे लोग, देखें वीडियो

जहांगीरपुरी हिंसा: शोभायात्रा के पीछे तलवारे लेकर भागे थे लोग, देखें वीडियो

जहांगीरपुरी हिंसा का एक वीडियो सामने आया है जिसमें देखा जा सकता है कि शोभा यात्रा में पीछे से हमला हुआ था। लोगों के हाथ में तलवारे हैं और वे मस्जिद के सामने से कुशल सिनेमा की ओर भाग रहे है।

जहांगीरपुरी हिंसा: शोभायात्रा के पीछे तलवारे लेकर भागे थे लोग, देखें वीडियो
हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 19 Apr 2022 04:49 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

हनुमान जयंती के पर्व पर शनिवार को निकाली गई शोभायात्रा के दौरान दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में फैली सांप्रदायिक हिंसा का एक वीडियो सामने आया है जिसमें देखा जा सकता है कि शोभा यात्रा में पीछे से हमला हुआ था। लोगों के हाथ में तलवारे हैं और वे मस्जिद के सामने से भाग रहे हैं। वहीं, दिल्ली पुलिस की जाँच और एफआईआर में एक बात कॉमन थी कि शोभा यात्रा आराम से निकल गई थी तभी अंसार और उसके 4 साथियो ने यात्रा के एन्ड में जो लोग थे और उनसे बहस के बाद मारपीट हुई फिर पत्थरबाजी हुई।

फिलहाल पुलिस इस वीडियो को कब्जे में लेकर जांच कर रही है। इस वीडियो को फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा जाएगा, ताकि इस वीडियो की असलियत का भी पता लगाया जा सके। आपको बता दें कि अभी तक इस मामले में पुलिस ने 25 लोगों की गिरफ्तार किया है। जहांगीरपुरी में जहां हिंसा हुई थी वहां और आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों से करीब 200 वीडियो जुटाए गए हैं। इन्हीं के आधार पर आरोपियों की पहचान की जा रही है।

गृह मंत्रालय को सौंपी रिपोर्ट
दिल्ली पुलिस ने जहांगीरपुरी हिंसा मामले में अपनी आरंभिक रिपोर्ट गृह मंत्रालय को सौंप दी है जिसमें आपराधिक साजिश की बात कही गई है। सूत्रों के अनुसार इस मामले की जांच कर रही दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने अंतरिम रिपोर्ट गृह मंत्रालय को सौंप दी है। इस रिपोर्ट में हिंसा का करण मोटे तौर पर आपराधिक साजिश को बताया गया है। पुलिस ने अपनी रिपोर्ट में गृह मंत्रालय को हिंसा की घटना से संबंधित जानकारी तथा इससे निपटने के लिए उसके द्वारा उठाए गए कदमों की विस्तार से जानकारी दी है। रिपोर्ट में अब तक की गई जांच के आधार पर हिंसा के पीछे किसी साजिश की बात कही गई है।

उल्लेखनीय है कि जहांगीरपुरी में शनिवार को हनुमान जयंती के मौके पर जब शोभायात्रा निकाली जा रही थी तो जुलूस पर कुछ लोगों ने पथराव किया। इसके बाद हिंसा और आगजनी की घटनाएं भी हुई। हिंसा में पुलिसकर्मियों सहित कई लोग घायल हो गए थे। केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार शाम को ही दिल्ली पुलिस के आला अधिकारियों से बात करके उन्हें राजधानी में कानून -व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने के नर्दिेश दिए थे। साथ ही उन्होंने दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने को भी कहा था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें