ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ NCRजहांगीरपुरी हिंसा मामले में एक और बड़ी कामयाबी, दंगे में इस्तेमाल हुई बोतलें सप्लाई करने वाला शेख हमीद गिरफ्तार

जहांगीरपुरी हिंसा मामले में एक और बड़ी कामयाबी, दंगे में इस्तेमाल हुई बोतलें सप्लाई करने वाला शेख हमीद गिरफ्तार

दिल्ली के जहांगीरपुरी में शनिवार को हनुमान जयंती के दिन निकाली गई शोभायात्रा पर पथराव के बाद दो समुदायों में हिंसा भड़क गई थी। इस दौरान पत्थरों के साथ खाली बोतलों का भी जमकर इस्तेमाल किया गया था। 

जहांगीरपुरी हिंसा मामले में एक और बड़ी कामयाबी, दंगे में इस्तेमाल हुई बोतलें सप्लाई करने वाला शेख हमीद गिरफ्तार
Praveen Sharmaनई दिल्ली | एएनआईMon, 18 Apr 2022 05:29 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/

दिल्ली पुलिस ने जहांगीरपुरी हिंसा मामले की जांच के दौरान सोमवार को एक और आरोपी 36 वर्षीय शेख हमीद को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। शेख हमीद कबाड़ का व्यापारी है। उत्तर-पश्चिमी जिला पुलिस की डीसीपी उषा रंगनानी बताया कि पूछताछ के दौरान आरोपी ने खुलासा किया है कि उसने ही उन बोतलों की सप्लाई की थी जो घटना के दौरान पथराव के लिए इस्तेमाल की गई थी।

जहांगीरपुरी में बिना इजाजत निकाली गई थी शोभायात्रा, बजरंग दल और विहिप पर FIR, प्रेम शर्मा गिरफ्तार

डीसीपी ने बताया कि इलाके में में अमन-चैन कायम रखने के लिए आज दोपहर 1:30 बजे जहांगीरपुरी थाने में अमन कमेटी की बैठक का आयोजन किया गया था। सभी सदस्यों को अपने-अपने समुदायों से सद्भाव बनाए रखने और अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील करने के लिए कहा गया है।

जहांगीरपुरी में फिर बिगड़े हालात, 'गोलीबाज' की पत्नी से पूछताछ पर पत्थरबाजी

गौरतलब है कि जहांगीरपुरी में शनिवार को हनुमान जयंती के दिन निकाली गई शोभायात्रा पर पथराव के बाद दो समुदायों में हिंसा भड़क गई थी। इस दौरान पत्थरों के साथ खाली बोतलों का भी जमकर इस्तेमाल किया गया था। इस हिंसा में जमकर तोड़फोड़ करने के साथ ही कुछ वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया था। हिंसा में एक सब-इंस्पेक्टर को गोली लगने के साथ ही कुल 9 लोग घायल हो गए थे, जिनमें से 8 पुलिसकर्मी हैं। इस घटना की जांच के लिए अब स्थानीय पुलिस के साथ ही क्राइम ब्रांच को भी लगा दिया गया है। इस मामले में अब तक 24 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

जहांगीरपुरी हिंसा की जांच के लिए 14 टीमों का गठन 

दिल्ली के पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने सोमवार को कहा कि शनिवार को जहांगीरपुरी में हुईं हिंसक झड़पों की जांच क्राइम ब्रांच को सौंप दी गई है और इसे सिलसिले में 14 टीमों का गठन किया गया है। उन्होंने कहा कि चार फॉरेंसिक टीमों ने भी घटनास्थल पर पहुंचकर सबूत इकट्ठा किए हैं। अस्थाना कहा कि सीसीटीवी फुटेज और डिजिटल जानकारी के विश्लेषण के माध्यम से सभी एंगल से मामले की जांच की जाएगी। जहांगीरपुरी हिंसा के सिलसिले में अब तक दोनों समुदायों के 23 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

कमिश्नर ने कहा कि हिंसा में शामिल लोगों को धर्म और जाति के आधार पर बख्शा नहीं जाएगा। अस्थाना ने इन दावों का भी खंडन किया कि हनुमान जयंती शोभायात्रा के दौरान जहांगीरपुरी की एक स्थानीय मस्जिद में भगवा झंडा फहराने का प्रयास किया गया था। उन्होंने कहा कि कुछ लोग स्थिति को तनावपूर्ण बनाए रखने के लिए सोशल मीडिया पर अफवाहें फैलाने की कोशिश कर रहे है। उन्होंने लोगों से इन पर ध्यान न देने की अपील की है। 

epaper