ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRविदेश जाने के लिए बेकरार जैकलीन, अब कोर्ट से दुबई जाने की मांगी अनुमति; अदालत ने ED को भेजा नोटिस

विदेश जाने के लिए बेकरार जैकलीन, अब कोर्ट से दुबई जाने की मांगी अनुमति; अदालत ने ED को भेजा नोटिस

अभिनेत्री की इस याचिका पर 25 जनवरी 2023 को सुनवाई होगी। बता दें कि जैकलीन अभी इस पूरे मामले में रेगुलर बेल पर हैं। ईडी सुकेश से जुड़े 200 करोड़ रुपये की मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच कर रहा है।

विदेश जाने के लिए बेकरार जैकलीन, अब कोर्ट से दुबई जाने की मांगी अनुमति; अदालत ने ED को भेजा नोटिस
Nishant Nandanपीटीआई,नई दिल्लीMon, 16 Jan 2023 08:29 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

ठग सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ की मनी लॉन्ड्रिंग केस में सोमवार को बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस दिल्ली की एक अदालत में हाजिर हुईं। जैकलीन ने विदेश जाने के लिए अदालत से अनुमति मांगी है। इस पर पटियाला हाउस कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। जैकलीन ने जनवरी के अंतिम सप्ताह में अपने काम के सिलसिले में दुबई जाने की अनुमति याचिका के जरिए मांगी है। इसपर एडिशनल सेशन जज शैलेंद्र मलिक ने ईडी को नोटिस जारी किया है। अभिनेत्री की इस याचिका पर 25 जनवरी 2023 को सुनवाई होगी। बता दें कि जैकलीन अभी इस पूरे मामले में रेगुलर बेल पर हैं। ईडी ठग सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ रुपये की मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच कर रहा है। 

इस याचिका में कहा गया है कि जैकलीन फर्नांडिस श्रीलंका की नागरिक हैं औऱ साल 2009 से वो भारत में रह रही हैं। बॉलीवुड इंडस्ट्री में उनका बड़ा नाम है। इससे पहले भी जैकलीन बरहीन जाने के लिए अदालत से अनुमति मांग चुकी है। इससे संबंधित जो याचिका अभिनेत्री ने दिसंबर 2022 में लगाई थी उसमें कहा था कि उनकी मां बीमार हैं और वो उनसे मिलना चाहती हैं। जांच एजेंसी अभिनेत्री के विदेश जाने का विरोध कर रही है। जांच एजेंसी ने कहा था कि अगर वह विदेश चली गईं तो वापस नहीं आएंगी। बहरीन जाने की जैकलीन की याचिका अदालत ने खारिज कर दी थी।

ठग सुकेश चंद्रशेखर के साथ नाम जुड़ने के बाद से अभिनेत्री जैकलिन फर्नांडिस को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। दावा किया जा रहा है कि सुकेश ने जैकलीन को कई महंगे गिफ्ट दिये और दोनों एक-दूसरे के काफी करीब भी थे। ठग सुकेश चंद्रशेखर इस वक्त जेल में बंद है और 200 करोड़ रुपये की मनी लॉन्ड्रिंग की जांच जारी है। ठग सुकेश के साथ नाम जुड़ने के बाद जैकलीन को लगातार ईडी दफ्तर और कोर्ट के चक्कर लगाने पड़ रहे हैं।

अभिनेत्री जैकलीन पहले कोर्ट में कह चुकी हैं कि इस मामले में जांच एजेंसी का मैंने पूरा साथ दिया है। इस मामले में मैंने खुद सरेंडर किया, लेकिन ईडी ने मुझे सिर्फ तंग किया है। इसी कड़ी में ईडी ने जैकलीन के रेगलुपर बेल का विरोध करते हुए कहा था कि जैकलीन के खिलाफ उनके पास सबूत है, यही कारण है कि उन्हें नियमित जमानत न दी जाए। इसे लेकर कोर्ट ने ईडी से पूछा था कि अगर सबूत हैं तो आपने अभी तक जैकलीन को अरेस्ट क्यों नहीं किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें