ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRजैकलिन एन्जॉय करती रहीं, महाठग सुकेश चंद्रशेखर के साथ क्राइम कर सबूत भी मिटाए; ED का दावा

जैकलिन एन्जॉय करती रहीं, महाठग सुकेश चंद्रशेखर के साथ क्राइम कर सबूत भी मिटाए; ED का दावा

जांच एजेंसी ने अदालत में कहा है कि अभिनेत्री जैकलिन फर्नांडिस सुकेश चंद्रशेखर के आपराधिक कृत्य से परिचित थीं और लगातार अपने लिए और अपने परिवार के सदस्यों के लिए इसका मजा ले रही थीं। 

जैकलिन एन्जॉय करती रहीं, महाठग सुकेश चंद्रशेखर के साथ क्राइम कर सबूत भी मिटाए; ED का दावा
Nishant Nandanपीटीआई,नई दिल्लीTue, 30 Jan 2024 11:17 PM
ऐप पर पढ़ें

महाठग सुकेश चंद्रशेखर पर चल रहे 200 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग के मुकदमे में आरोपी बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस को लेकर प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली हाई कोर्ट में अहम बातें कही हैं। ED ने दिल्ली हाई कोर्ट में दावा किया है कि महाठग सुकेश चंद्रशेखर द्वारा किए गए अपराध में जैकलिन जानबूझ कर शामिल थीं। उन्हें इस अपराध की पूरी जानकारी थी। दरअसल अभिनेत्री ने अदालत में एक एफिडेविट दिया था और इसके जरिए मांग की थी कि 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग केस में उनके खिलाफ दर्ज केस को रद्द किया जाए। अदालत ने इसपर ED से जवाब मांगा था। इस मामले की सुनवाई जस्टिस मनोज कुमारी ओहरी ने की। ईडी के जवाब पर फर्नांडिस के वकील ने अपना पक्ष रखने के लिए अदालत से समय मांगा है। जिसके बाद अब अदालत ने इस मामले को 15 अप्रैल को अगली सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया है। 

अदालत में अपने जवाब में ED  ने दावा किया कि जैकलिन फर्नांडिस ने सुकेश चंद्रशेखर से पैसों के लेन-देन से जुड़ी सच्चाई कभी नहीं बताई। ईडी ने यह भी दावा किया कि जब तक उनका सबूतों से सामान नहीं कराया गया उन्होंने कोई सच्चाई नहीं बताई। ईडी ने कहा, 'जैकलीन आज तक सच्चाई छिपाती रहीं। यह भी सच है कि सुकेश चंद्रशेखर के गिरफ्तार होने के बाद जैकलीन ने अपने मोबाइल फोन से सारे डेटा डिलीट कर दिए, ताकि सबूत हटाया जा सके। उन्होंने अपने साथियों से भी सबूत मिटवाए हैं। सबूत बिना किसी संदेह के यह बात साबित करते हैं कि वो अपराध में शामिल थे और इसे एन्जॉय कर रही थीं। यह साबित हो चुका है कि फर्नांडिस जानबूझ कर आरोपी चंद्रशेखर के साथ इस अपराध में शामिल थीं।'

जांच एजेंसी ने कहा कि शुरुआत में अपने बयानों में अभिनेत्री ने अपने अपराध को यह कह कर छिपाने की कोशिश की थी कि वो इस केस में पीड़ित हैं। हालांकि, जांच के दौरान वो ऐसे कोई भी सबूत नहीं दिखा पाईं जिससे यह साबित हो सके कि वो चंद्रशेखर ने उन्हें पीड़ित किया है। जांच एजेंसी ने कहा कि जैकलिन फर्नांडिस चंद्रशेखर के आपराधिक कृत्य से परिचित थीं और लगातार अपने लिए और अपने परिवार के सदस्यों के लिए इसका मजा ले रही थीं। 

पत्नी को जानती थीं इसके बावजूद सुकेश से रखा रिश्ता- ED

ईडी ने कहा कि शुरू में फर्नांडिस ने यह नहीं माना कि उन्होंने चंद्रशेखर से मोटी रकम ली। ईडी के मुताबिक, जैकलिन यह नहीं मान रही थीं कि उन्होंने सुकेश चंद्रशेखर से महंगे गिफ्ट और मोटी रकम अपने परिवार के लिए भारत और विदेश में लिए हैं। जांच एजेंसी ने कहा कि फर्नांडिस, चंद्रशेखर के अपराध को तो जानती ही थीं इसके साथ-साथ वो यह भी जानती थीं कि लीना मारिया पॉल उसकी पत्नी हैं। इसके बावजूद उन्होंने चंद्रशेखर के साथ अपना रिश्ता जारी रखा और उससे आर्थिक लाभ लेती रहीं।


 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें