DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ISIS मॉड्यूल : एनआईए ने गाजियाबाद से मदरसा टीचर को दबोचा, बड़े आतंकी हमले की रच रहा था साजिश

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने कुख्यात आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के एक मॉड्यूल हरकत-उल-हर्ब-ए-इस्लाम एक संदिग्ध सदस्य को उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद से गिरफ्तार किया है। इस संगठन पर राजधानी दिल्ली और आस-पास के क्षेत्रों में हमलों की साजिश रचने का आरोप है।

एनआईए ने शनिवार को कहा कि उसने आईएसआईएस-प्रेरित आतंकी ग्रुप के खिलाफ अपनी जांच के सिलसिले में गाजियाबाद से एक शख्स को गिरफ्तार किया है।
आरोपी की पहचान मोहम्मद अबसार (24 वर्षीय) के रूप में हुई है। यह संग‍ठन कथित तौर पर दिल्ली और उत्तर भारत के दूसरे हिस्सों में आत्मघाती हमले और बम धमाकों के साथ ही राजनेताओं और सरकारी प्रतिष्ठान को निशाना बनाने की साजिश रच रहा था।

अबतक 12 लोगों को गिरफ्तार किया 

जांच एजेंसी ने शनिवार को इस हालिया गिरफ्तारी के सिलसिले में मेर‍ठ, हापुड़ और गाजियाबाद में छापेमारी भी की। एजेंसी के प्रवक्ता ने कहा कि मोहम्मद अबसार (24) को शुक्रवार की रात एनआईए ने हापुड़ से गिरफ्तार किया। इस गिरफ्तारी के साथ ही एनआईए इस सिलसिले में अबतक 12 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है।

अगस्त में गया था जम्मू-कश्मीर

उन्होंने कहा कि अबसार मेरठ जिले के जसोरा का रहने वाला है और गाजियाबाद के पिपलेरा इलाके में जामिया हुसैनिया अबुल हसन में पढ़ाता था। प्रवक्ता ने कहा कि अबसार आतंकी साजिश के एक और आरोपी इफ्तेखार साकिब के साथ 2018 के मई और अगस्त के महीने में जम्मू-कश्मीर में तीन जगहों पर गया था। उन्होंने कहा कि उसे यहां विशेष एनआईए अदालत के समक्ष पेश किया जाएगा और उसकी हिरासत मांगी जाएगी।

पकड़े गए संदिग्ध आतंकी कर रहे थे प्री एक्टिवेट सिम का इस्तेमाल

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ISIS module: NIA arrests man from UP s Ghaziabad