ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRमस्जिद और मदरसों तक जुड़े ISIS के तार, आतंकी रिजवान के संपर्क में रहे कई मौलाना-शिक्षकों की तलाश

मस्जिद और मदरसों तक जुड़े ISIS के तार, आतंकी रिजवान के संपर्क में रहे कई मौलाना-शिक्षकों की तलाश

आतंकी गतिविधियों को लेकर अब खुफिया टीमें यह पता लगाने में जुटी हैं कि कहीं रिजवान ने प्रयागराज मे कोई मॉड्यूल तो नहीं तैयार किया था। बताया जा रहा है कि स्पेशल सेल की टीम ने नैनी पहुंच छानबीन की है।

मस्जिद और मदरसों तक जुड़े ISIS के तार, आतंकी रिजवान के संपर्क में रहे कई मौलाना-शिक्षकों की तलाश
Praveen Sharmaहिन्दुस्तान,नई दिल्ली प्रयागराजFri, 06 Oct 2023 05:56 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की गिरफ्त में आए आईएसआईएस के संदिग्ध आतंकी रिजवान अशरफ को लेकर स्पेशल टीमों की जांच प्रयागराज में भी जारी है। रिजवान के नैनी में रहने और कई मौलाना और मदरसों के शिक्षकों से तालमेल की बात सामने आई है। पुलिस इनकी तलाश कर रही है।

आतंकी गतिविधियों को लेकर अब खुफिया टीमें यह पता लगाने में जुटी हैं कि कहीं रिजवान ने यहां कोई मॉड्यूल तो नहीं तैयार किया था। बताया जा रहा है कि स्पेशल सेल की टीम ने नैनी पहुंच छानबीन की है। पुलिस की टीमें रिजवान के उस घर की जानकारी जुटा रही हैं, जहां वह काफी वक्त तक रहा था।

इस मामले में नैनी के कई मौलाना और मदरसा शिक्षकों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। पुख्ता साक्ष्य मिलने के बाद ही आगे कार्रवाई की तैयारी है। रिजवान की गिरफ्तारी के बाद ही यह साफ हो गया था कि वह काफी दिनों तक प्रयागराज में रहा। नैनी के अलावा उसका ठिकाना और किस इलाके में था। प्रयागराज आकर उसने क्या किया, जांच का अहम पहलू यही है। 

गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस ने सोमवार को एनआईए के मोस्ट वॉन्टेड आतंकवादियों में से एक शाहनवाज उर्फ शैफी उज्जमा सहित 3 आतंकियों को गिरफ्तार किया था है। शाहनवाज और उसके दोनों साथियों का आतंकवादी संगठन आईएसआईएस के पुणे मॉड्यूल के साथ संबंध है।

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के अधिकारियों ने बताया कि पेशे से इंजीनियर शाहनवाज पुणे पुलिस की हिरासत से भाग गया था और दिल्ली में रह रहा था। उस पर तीन लाख रुपये का इनाम घोषित था। पुलिस ने शाहनवाज के ठिकाने से आईईडी बनाने के लिए इस्तेमाल होने वाली अन्य आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद की थी।