ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRमहिलाओं को इंप्रेस करने के लिए गार्ड बना सेना का फर्जी अफसर, एजेंट बनाने को पीछे पड़ गई ISI

महिलाओं को इंप्रेस करने के लिए गार्ड बना सेना का फर्जी अफसर, एजेंट बनाने को पीछे पड़ गई ISI

पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) भारत में एक 40 वर्षीय व्यक्ति को हनीट्रैप में फंसाने की कोशिश कर रही थी, जिसे एक सैन्य  अधिकारी का भेष धारण कर घूमने के आरोप में...

महिलाओं को इंप्रेस करने के लिए गार्ड बना सेना का फर्जी अफसर, एजेंट बनाने को पीछे पड़ गई ISI
नई दिल्ली। एएनआईSat, 19 Jun 2021 05:02 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) भारत में एक 40 वर्षीय व्यक्ति को हनीट्रैप में फंसाने की कोशिश कर रही थी, जिसे एक सैन्य  अधिकारी का भेष धारण कर घूमने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। दिल्ली पुलिस सूत्रों ने शनिवार को बताया कि आईएसआई उसे एक असली आर्मी अफसर मान रही थी।

दिल्ली के मोहन गार्डन निवासी दिलीप कुमार (40) नाम के गिरफ्तार फर्जी आर्मी कैप्टन से पूछताछ के लिए सेना के खुफिया अधिकारी, आईबी और दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल की टीमें ग्रेटर कैलाश थाने में पहुंच गई हैं। पुलिस ने आरोपी के पास से आर्मी का एक फर्जी आईडी कार्ड और एक मोबाइल फोन बरामद किया है।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई से जुड़े लोग दिलीप कुमार को आर्मी का असली अधिकारी समझते हुए हनी ट्रैप के बारे में जानकारी हासिल करने की कोशिश कर रहे थे।

महिलाओं को इंप्रेस करने के चक्कर में हवालात पहुंच गया फर्जी आर्मी ऑफिसर

100 से अधिक वॉट्सऐप ग्रुप का सदस्य

इससे पहले दिल्ली पुलिस ने आरोपी दिलीप कुमार को शुक्रवार को ग्रेटर कैलाश-1 में अर्चना रेड लाइट के पास एक सैन्य अधिकारी के रूप में घूमते वक्त गिरफ्तार किया था। पुलिस ने कहा कि वह 100 से अधिक वॉट्सऐप ग्रुप का सदस्य है और 100 से अधिक महिलाओं के संपर्क में है। वह कई अन्य देशों के वॉट्सऐप नंबरों के भी संपर्क में है।

कई अंतर्राष्ट्रीय नंबरों पर की थी वीडियो कॉल

पुलिस ने कहा कि मोबाइल की जांच करने पर पता चला कि आरोपी ने कई अंतर्राष्ट्रीय नंबरों पर वीडियो कॉल भी की थी। पूछताछ करने पर आरोपी ने खुलासा किया कि वह सोशल मीडिया पर महिलाओं का इम्प्रेस करने के लिए खुद को भारतीय सेना का कैप्टन शेखर बताता है।

आरोपी ने यह भी खुलासा किया कि उसने कुछ विदेशी नागरिकों के साथ भी बातचीत की है और उनके साथ कुछ वीडियो और तस्वीरें भी शेयर की हैं। इस मामले में आगे की जांच जारी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें