ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRट्रैफिक अलर्ट: IPL मैच के चलते आज शाम दिल्ली के इन रास्तों पर लग सकता है लंबा जाम...

ट्रैफिक अलर्ट: IPL मैच के चलते आज शाम दिल्ली के इन रास्तों पर लग सकता है लंबा जाम...

फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में आज सोमवार को आईपीएल टी-20 क्रिकेट मैच खेला जाएगा। दिल्ली और पंजाब के बीच खेले जाने वाला यह मैच शाम 7 बजे से लेकर रात 11.30 बजे तक चलेगा। इसलिए वाहन चालक इस दौरान...

ट्रैफिक अलर्ट: IPL मैच के चलते आज शाम दिल्ली के इन रास्तों पर लग सकता है लंबा जाम...
नई दिल्ली। प्रमुख संवाददाताMon, 23 Apr 2018 08:40 AM
ऐप पर पढ़ें

फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में आज सोमवार को आईपीएल टी-20 क्रिकेट मैच खेला जाएगा। दिल्ली और पंजाब के बीच खेले जाने वाला यह मैच शाम 7 बजे से लेकर रात 11.30 बजे तक चलेगा। इसलिए वाहन चालक इस दौरान आईटीओ-दिल्ली गेट की ओर जाने से बचें। ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक, मैच की वजह से शाम के पीकआवर में नई दिल्ली, इंडिया गेट, आईटीओ, विकास मार्ग, राजघाट, आईएसबीटी कश्मीरी गेट और दिल्ली गेट के आसपास ट्रैफिक बाधित हो सकता है। 

ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक, स्टेडियम या उसके आसपास स्थित पार्किंग स्थलों पर केवल उन्हीं वाहनों को खड़ा होने दिया जाएगा, जिन पर पार्किंग स्टिकर लगा होगा। कोई भी सामान्य वाहन स्टेडियम परिसर में नहीं घुस पाएगा। बहादुरशाह जफर मार्ग और जवाहर लाल नेहरू के किसी भी कैरिज-वे पर वाहन खड़ा करने की इजाजत नहीं होगी। 

स्टेडियम में प्रवेश के लिए गेट और दिशा का ध्यान रखें

गेट नंबर 1,2,3,4,5,6 और 7 स्टेडियम की दक्षिण दिशा में स्थित हैं। बहादुरशाह जफर मार्ग से आने वाले दर्शकों को इन्हीं गेट से प्रवेश मिलेगा। गेट नंबर 8,9,10,11,12,13,14 और 15 स्टेडियम की पूर्वी दिशा में हैं। जेएलएन मार्ग व अंबेडकर स्टेडियम बस टर्मिनल से आने वाले दर्शक इन्हीं प्रवेश द्वार से स्टेडियम में पहुंच सकते हैं। गेट नंबर 16,17 व 18 स्टेडियम की पश्चिमी दिशा में स्थित हैं। बीएसजेड मार्ग और पेट्रोल पंप की तरफ से आने वाले दर्शक उक्त प्रवेश द्वार का इस्तेमाल करें।

शाम 6 बजे से लेकर रात 12 बजे तक स्टेडियम के आसपास जाने से बचें

ट्रैफिक पुलिस की सलाह है कि वाहन चालक शाम 6 बजे से रात 12 बजे तक राजघाट से जेएलएन मार्ग, जेएलएन मार्ग पर कमला मार्केट चौराहे से राजघाट तक, अरुणा आसफ अली रोड पर तुर्कमान गेट से दिल्ली गेट और बीएसजेड मार्ग पर राम चरण अग्रवाल चौक से दिल्ली गेट वाया विष्णु दिगंबर मार्ग की तरफ जाने वाली सड़क पर जाने से बचें। इन मार्गो पर मैच शुरू होने से पहले और खत्म होने के बाद जाम लग सकता है। बहादुरशाह जफर मार्ग पर दिल्ली गेट से जेएलएन मार्ग और दरियागंज से बहादुरशाह मार्ग व गुरुनानक चौक से आसफ अली रोड तक वाहनों की आवाजाही बंद रहेगी।

सामान्य वाहनों के लिए दो स्थानों पर पार्किंग सुविधा

सामान्य वाहनों के लिए माता सुंदरी मार्ग, वेलोड्रोम रोड और शांति वन इलाके में पार्किंग की व्यवस्था रहेगी। यहां से स्टेडियम तक जाने के लिए लोगों के पास दो विकल्प हैं। पहला, वे पैदल जा सकते हैं। दूसरा, शटल सेवा का इस्तेमाल करें। जो दर्शक प्रगति मैदान, नई दिल्ली रेलवे स्टेशन और आईटीओ मेट्रो स्टेशन से स्टेडियम आना चाहते हैं, उनके लिए डीडीसीए व डीटीसी की विशेष बस सेवा है।

इन वाहन चालकों को यू-टर्न की सुविधा मिलेगी

ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक, पार्किंग लेबल लगे जो वाहन रिंग रोड, जेएलएन रोड, आसफ अली रोड और बहादुरशाह जफर मार्ग की तरफ से फिरोजशाह कोटला स्टेडियम की तरफ आएंगे, उन्हें दिल्ली गेट पर यू-टर्न की सुविधा मिलेगी। वहीं, पी-1 व पी-1ए पार्किंग लेबल वाले वाहन चालक बहादुरशाह जफर मार्ग से स्टेडियम में प्रवेश कर सकते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें