ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRदाती महाराज के खिलाफ बलात्कार की शिकायत की जांच करेगी क्राइम ब्रांच

दाती महाराज के खिलाफ बलात्कार की शिकायत की जांच करेगी क्राइम ब्रांच

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच अब 25 वर्षीय महिला की उस शिकायत की जांच करेगी जिसमें उसने दाती महाराज और उसके शिष्यों द्वारा उसके साथ बलात्कार करने का आरोप लगाया है। दिल्ली पुलिस ने...

दाती महाराज के खिलाफ बलात्कार की शिकायत की जांच करेगी क्राइम ब्रांच
नई दिल्ली | एजेंसीWed, 13 Jun 2018 07:58 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच अब 25 वर्षीय महिला की उस शिकायत की जांच करेगी जिसमें उसने दाती महाराज और उसके शिष्यों द्वारा उसके साथ बलात्कार करने का आरोप लगाया है।

दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को बताया कि महिला ने दाती महाराज के खिलाफ रविवार को दक्षिण दिल्ली के फतेहपुर बेरी पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी। यह केस मंगलवार को जिला पुलिस से क्राइम ब्रांच को ट्रांसफर कर दिया गया है।

पुलिस के संयुक्त आयुक्त (अपराध) आलोक कुमार ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि मामला क्राइम ब्रांच को ट्रांसफर कर दिया गया है, हालांकि अभी उन्हें आधिकारिक आदेश नहीं मिले हैं।

दाती महाराज पर लगा शिष्या से रेप का आरोप, एफआईआर दर्ज

महिला ने पुलिस को बताया कि वह स्वयंभू बाबा की एक दशक से शिष्य रही है, लेकिन दाती महाराज और उनके दो शिष्यों द्वारा उसके साथ कथित रूप से बलात्कार किए जाने के बाद वह अपने गृह प्रदेश राजस्थान लौट गई।

महिला ने आरोप लगाया कि बाबा के शिष्य उसको जबरन उसके कमरे में भेजते थे और यदि वह इनकार करती तो उसके अन्य शिष्य भी उसके साथ सोते थे। महिला ने यह आरोप लगाया कि स्वयंभू बाबा के दिल्ली और राजस्थान स्थित आश्रमों में उसका शारीरिक शोषण किया गया।

दो साल पहले वह एक आश्रम से भागने में सफल रही और इसके बाद अवसाद में चली गई। बाद में उसने अपनी आपबीती अपने माता-पिता को बताई जिसके बाद पुलिस में मामला दर्ज कराया गया।

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने महिला से मुलाकात की थी और उसे पुलिस संरक्षण मुहैया कराए जाने की मांग की थी। इसके साथ ही उन्होंने दाती महाराज को तत्काल गिरफ्तार किए जाने की भी मांग की थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें