ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRतिहाड़ जेल के पूर्व अधीक्षक के खिलाफ जांच की मंजूरी, सुकेश से 10 करोड़ रुपये की वसूलने का आरोप

तिहाड़ जेल के पूर्व अधीक्षक के खिलाफ जांच की मंजूरी, सुकेश से 10 करोड़ रुपये की वसूलने का आरोप

राजनिवास के मुताबिक तिहाड़ जेल के जेल नंबर चार के तत्कालीन जेल अधीक्षक के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत जांच को मंजूरी दी गई है।

तिहाड़ जेल के पूर्व अधीक्षक के खिलाफ जांच की मंजूरी, सुकेश से 10 करोड़ रुपये की वसूलने का आरोप
Swati Kumariहिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 09 Feb 2024 08:04 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली के उप राज्यपाल वीके सक्सेना ने तिहाड़ जेल के तत्कालीन जेल अधीक्षक राज कुमार के खिलाफ सीबीआई जांच की मंंजूरी दे दी है। उन पर ठगी के मामले में जेल में बंद सुकेश चंद्रशेखर से जबरन दस करोड़ रुपये की वसूलने का आरोप है। राजनिवास के सूत्रों का आरोप है कि दिल्ली के पूर्व जेलमंत्री के इशारे पर यह वसूली की गई। 

राजनिवास के मुताबिक तिहाड़ जेल के जेल नंबर चार के तत्कालीन जेल अधीक्षक के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत जांच को मंजूरी दी गई है। राजनिवास का कहना है कि उक्त जेल अधीक्षक ने कथित तौर पर तिहाड़ जेल से चलाए जा रहे हाई प्रोफाइल जबरन वसूली रैकेट में मदद की। प्रोटेक्शन मनी के तौर पर सुकेश चंद्रशेखर से बड़ी राशि ली गई ताकी वह जेल में शांति और आराम से रह सके।

इस मामले की जांच सीबीआई द्वारा की जा रही है और दिल्ली सरकार के सतर्कता निदेशालय के माध्यम से अभियोजन की मंजूरी के लिए उप राज्यपाल से अनुरोध किया गया था। जिसे उप राज्यपाल ने मंजूरी दे दी है। राजनिवास के मुताबिक सुकेश चंद्रशेखर का आरोप है कि वर्ष 2018-21 के दौरान उससे कुल मिलाकर दस करोड़ रुपये वसूले गए। ताकि, वह दिल्ली की विभिन्न जेलों तिहाड़, रोहिणी और मंडोली में शांति और आराम से रह सके। इन आरोपों की जांच सीबीआई कर रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें