ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRआवारा कुत्तों से निजात दिलाने को पार्षद ने सुप्रीम कोर्ट से लगाई गुहार

आवारा कुत्तों से निजात दिलाने को पार्षद ने सुप्रीम कोर्ट से लगाई गुहार

गाजियाबाद जिले के इंदिरापुरम शिप्रा सनसिटी से पार्षद संजय सिंह ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर कुत्तों की समस्या से निजात दिलाने की मांग की है। उनका कहना है कि कुत्ते लगातार इंदिरापुरम में लोगों...

आवारा कुत्तों से निजात दिलाने को पार्षद ने सुप्रीम कोर्ट से लगाई गुहार
ट्रांस हिंडन। प्रमुख संवाददाताTue, 26 Nov 2019 12:22 PM
ऐप पर पढ़ें

गाजियाबाद जिले के इंदिरापुरम शिप्रा सनसिटी से पार्षद संजय सिंह ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर कुत्तों की समस्या से निजात दिलाने की मांग की है। उनका कहना है कि कुत्ते लगातार इंदिरापुरम में लोगों को काट रहे हैं। ऐसे में उनसे निजात दिलाना सरकार का काम है।

पार्षद संजय सिंह का कहना है कि उन्होंने सोमवार को उत्तर प्रदेश के प्रमुख सचिव के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है। एनिमल वेलफेयर बोर्ड के नियमों के तहत कुत्तों को किसी के घर के सामने शौच कराना, खाना-खिलाना गलत है। पार्क में भी कुत्तों को नहीं घुमाया जा सकता है। कुत्तों की नसबंदी कराना, उनका टीकाकरण, लोगों को काटने वाले कुत्तों को सोसायटी से दूर करना राज्य सरकार के अधिकार क्षेत्र में है।

गाजियाबाद में आए दिन कुत्ते लोगों को काट रहे हैं। शिकायत करने पर भी काटने वाले कुत्तों को चिह्नित कर सोसायटी से दूर नहीं किया जा रहा है। इतना ही नहीं कुत्तों की नसबंदी और उनका टीकाकरण भी नहीं किया जा रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें