ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRदिल्ली एयरपोर्ट पर लैडिंग के बाद रास्ता भूला इंडिगो का विमान, कई उड़ानों पर पड़ा असर

दिल्ली एयरपोर्ट पर लैडिंग के बाद रास्ता भूला इंडिगो का विमान, कई उड़ानों पर पड़ा असर

आईजीआईए देश का सबसे बड़ा हवाई अड्डा है और प्रतिदिन लगभग 1,400 उड़ानें संचालित करता है। इसमें चार परिचालन रनवे हैं। इंडिगो की ये फ्लाइट अमृतसर से दिल्ली आई थी।

दिल्ली एयरपोर्ट पर लैडिंग के बाद रास्ता भूला इंडिगो का विमान, कई उड़ानों पर पड़ा असर
Aditi Sharmaपीटीआई,नई दिल्लीSun, 11 Feb 2024 12:22 PM
ऐप पर पढ़ें

अमृतसर से दिल्ली आने वाली इंडिगो फ्लाइ आज रास्ता भूल गई जिसकी वजह से रनवे 15 मिनट तक ब्लॉक रहा। दिल्ली एयरपोर्ट से जुड़े सूत्रों ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि इंडिगो की एक फ्लाइट रविवार सुबह दिल्ली एयरपोर्ट पर लैंडिंग के बाद टैक्सीवे को पार कर गई जिसके चलते रनवे 15 मिनट तक ब्लॉक कर दिया गया। बता दें टैक्सीवे विमानों के लिए इस्तेमाल होने वाला वो रास्ता है जो रनवे को एप्रन, हैंगर और टर्मिनल जैसी सुविधाओं से जोड़ता है।

जानकारी के मुताबिक उड़ान 6ई 2221 का संचालन करने वाला ए320 विमान, इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (आईजीआईए) पर टैक्सीवे को पार कर रनवे 28/10 के अंतिम छोर पर चला गया। इस घटना के कारण रनवे लगभग 15 मिनट तक अवरुद्ध रहा और कुछ उड़ानों का संचालन प्रभावित हुआ। सूत्र ने बताया कि बाद में इंडिगो की एक टोइंग वैन विमान को रनवे के अंतिम छोर से पार्किंग बे तक ले गई। आईजीआईए देश का सबसे बड़ा हवाई अड्डा है और प्रतिदिन लगभग 1,400 उड़ानें संचालित करता है। इसमें चार परिचालन रनवे हैं।

बता दें, इससे पहले शुक्रवार को भी एक मामला सामने आया था जिसमें मुंबई जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट को वापस दिल्ली एयरपोर्ट लौटना पड़ा था। बताया जा रहा था कि विमान में अचानक दुर्गंध आने लगी थी जिसके चलते एतियात के तौर पर फ्लाइट को वापस लाना पड़ा। इंडिगो एयरलाइन की ओर से विमान जाारी कर कहा गया था कि दुर्गंध क्यों आई, इसकी तत्काल जानकारी नहीं मिल पाई, हालांकि यात्रियों के लिए वैकल्पिक विमान की व्यवस्था की गई। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें