ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRIGI एयरपोर्ट पर फ्लाइट में बम की धमकी से हड़कंप, इमरजेंसी गेट से निकाले गए यात्री; वीडियो

IGI एयरपोर्ट पर फ्लाइट में बम की धमकी से हड़कंप, इमरजेंसी गेट से निकाले गए यात्री; वीडियो

दिल्ली से वाराणसी जा रही एक इंडिगो फ्लाइट को बम की धमकी मिली है। इमरजेंसी एग्जिट से यात्रियों को बाहर निकाला गया है।

IGI एयरपोर्ट पर फ्लाइट में बम की धमकी से हड़कंप, इमरजेंसी गेट से निकाले गए यात्री; वीडियो
Devesh Mishraएजेंसी,नई दिल्लीTue, 28 May 2024 08:02 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली एयरपोर्ट पर एक फ्लाइट में बम की धमकी से हड़कंप मच गया। दरअसल, दिल्ली से वाराणसी जा रही इंडिगो की एक फ्लाइट को बम की धमकी मिली है। एक टिशू पेपर पर 'बम' लिखा हुआ मिला। मंगलवार सुबह 5:35 बजे बम की सूचना से हड़कंप मच गया। यात्रियों को विमान से बाहर निकाला गया। एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें यात्री इमरजेंसी गेट से निकलते हुए दिख रहे हैं। बम निरोधक टीम और अन्य सुरक्षा एजेंसियों को मौके पर भेजा गया। 

टिशू पेपर पर लिखा था 'बम'
सीआईएसएफ के एक सीनियर अधिकारी ने बताया कि दिल्ली एयरपोर्ट पर दिल्ली से वाराणसी जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट 6E2211 के शौचालय में एक टिशू पेपर पाया गया, जिसपर 'बम' शब्द लिखा हुआ था। यह जानकारी सुरक्षा एजेंसियों को दी गई। एजेंसियों की जांच में यह धमकी 'फर्जी' निकला।

सभी यात्री सुरक्षित
बम की धमकी के बाद फ्लाइट को 'आइसोलेशन बे' में ले जाया गया। दिल्ली फायर सर्विस ने बताया कि आज सुबह 5:35 बजे दिल्ली से वाराणसी जा रही फ्लाइट में बम होने की सूचना आई। क्यूआरटी मौके पर पहुंची। सभी यात्रियों को इमरजेंसी गेट से बाहर निकाला गया। सभी यात्री सुरक्षित हैं।

इंडिगो का आया बयान
इस पूरे मामले पर इंडिगो का भी बयान आया है। विमान कंपनी ने बताया कि दिल्ली से वाराणसी जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट 6E2211 को दिल्ली एयरपोर्ट पर बम की धमकी मिली थी। सभी आवश्यक प्रोटोकॉल का पालन किया गया। एयरपोर्ट सुरक्षा एजेंसियों के दिशानिर्देशों के अनुसार विमान को 'आइसोलेशन बे' में ले जाया गया। सभी यात्रियों को इमरजेंसी गेट के माध्यम से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। फिलहाल फ्लाइट का निरीक्षण चल रहा है। सभी सुरक्षा जांच पूरी होने के बाद विमान को वापस टर्मिनल क्षेत्र में तैनात किया जाएगा। 

नहीं थम रहा बम का खौफ
इस महीने की शुरुआत में दिल्ली- एनसीआर के 200 से भी अधिक स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। धमकी वाले ईमेल की भाषा बेहद नफरती थी। इसके बाद राजधानी के कई बड़े अस्पतालों को भी बम की धमकी मिली। डीयू के कई प्रमुख कॉलेजों को भी उड़ाने की धमकी दी गई। गृह मंत्रालय के भी एक सीनियर अधिकारी को धमकी भरे ईमेल मिले। यह सिलसिला अभी थमता हुआ नजर नहीं आ रहा है। हालांकि दिल्ली से वाराणसी जा रही फ्लाइट को किसी ईमेल या फोन कॉल के जरिए धमकी नहीं दी गई है। बल्कि फ्लाइट के शौचालय में टिशू पेपर पर 'बम' लिखा हुआ मिला।