ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRIndian Railways: यात्रीगण कृपया ध्यान दें, कोहरे से पहले दिल्ली आने जाने वाली तीन दर्जन ट्रेनें रद्द

Indian Railways: यात्रीगण कृपया ध्यान दें, कोहरे से पहले दिल्ली आने जाने वाली तीन दर्जन ट्रेनें रद्द

Train Cancelled Due to Fog: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत में कोहरे का सीजन शुरू होने से पहले भारतीय रेलवे ने सतर्कता भरा कदम उठाते हुए कई ट्रेनों को रद्द कर दिया है। पढ़ें यह रिपोर्ट...

Indian Railways: यात्रीगण कृपया ध्यान दें, कोहरे से पहले दिल्ली आने जाने वाली तीन दर्जन ट्रेनें रद्द
Krishna Singhहिंदुस्तान,नई दिल्लीTue, 28 Nov 2023 08:40 PM
ऐप पर पढ़ें

Indian Railway News: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत में जल्द कोहरे का प्रकोप देखा जा सकता है। मौसम विभाग के पूर्वानुमानों और कोहरे के सीजन की शुरुआत को देखते हुए भारतीय रेलवे ने भी कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। उक्त परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए उत्तर रेलवे ने मंगलवार को लगभग तीन दर्जन गाड़ियां रद्द कर दी हैं। इनमें से कुछ रेलगाड़ियां तत्काल प्रभाव से और कुछ 1 दिसंबर से रद्द की गई हैं। ये रेलगाड़ियां आगामी 29 फरवरी तक रद्द रहेंगी।

उत्तर रेलवे के मुख्य प्रवक्ता दीपक कुमार ने बताया कि कोहरे के दौरान परिचालन को सामान्य रखने के लिए इन गाड़ियों को रद्द किया गया है। इनमें दिल्ली के विभिन्न्न स्टेशनों से शामली, गाजियाबाद, कोसी कला, फारुख नगर आदि तक जाने वाली गाड़ियां शामिल हैं। इनमें से अधिकांश रेलगाड़ियां छोटी दूरी की हैं। गौरतलब है कि इससे पूर्व भी उत्तर रेलवे 62 रेलगाड़ियां कोहरे को ध्यान में रखते हुए रद्द कर चुका है।

वहीं समाचार एजेंसी यूनीवार्ता की रिपोर्ट के मुताबिक, भोपाल-इटारसी रेल खंड पर भी कई ट्रेनों को रद कर दिया गया है। भोपाल मंडल की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, भोपाल-इटारसी रेल खंड पर बुदनी-बरखेड़ा के बीच तीसरी लाइन चालू करने के लिए 09 दिसंबर तक बुदनी, मिडघाट, चौका एवं बरखेड़ा स्टेशनों पर प्री नॉन/नॉन इंटरलॉकिंग का कार्य किया जा रहा है, जिसकी वजह से इस खंड पर आवाजाही करने वाली कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है।

कुछ ट्रेनों को प्रारंभिक स्टेशन से निरस्त या आंशिक निरस्त किया गया है जबकि कुछ के मार्ग बदले गए हैं।गाड़ी संख्या 19343 इंदौर-सिवनी पंचवेली एक्सप्रेस को 09 दिसंबर तक जबकि ट्रेन संख्या 19344 छिंदवाड़ा-इंदौर पंचवेली एक्सप्रेस को 10 दिसंबर तक निरस्त कर दिया गया है। ट्रेन संख्या 12923 डॉ. अम्बेडकर नगर-नागपुर एक्सप्रेस 05 दिसंबर को और ट्रेन संख्या 12924 नागपुर-डॉ अम्बेडकर नगर एक्सप्रेस 06 दिसंबर को निरस्त रहेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें