ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRIndian Railways: यात्रियों के लिए खुशखबरी, छठ तक दिल्ली से 10 नई ट्रेनें चलाएगा रेलवे

Indian Railways: यात्रियों के लिए खुशखबरी, छठ तक दिल्ली से 10 नई ट्रेनें चलाएगा रेलवे

Indian Railways: रेलवे स्टेशनों पर भारी भीड़ को देखते हुए रेलवे ने छठ पर्व तक नई दिल्ली एवं आनंद विहार से लगभग 10 विशेष अनारक्षित रेलगाड़ियां चलाने की योजना बना रहा है। पढ़ें यह रिपोर्ट...

Indian Railways: यात्रियों के लिए खुशखबरी, छठ तक दिल्ली से 10 नई ट्रेनें चलाएगा रेलवे
Krishna Singhहिंदुस्तान,नई दिल्लीTue, 14 Nov 2023 10:36 PM
ऐप पर पढ़ें

छठ के पर्व पर घर जाने के लिए लोगों की भारी भीड़ स्टेशनों पर उमड़ रही है। यात्रियों की भीड़ को देखते हुए रोजाना अनारक्षित रेलगाड़ियां चलाई जा रही हैं। छठ पर्व तक नई दिल्ली एवं आनंद विहार से लगभग 10 विशेष अनारक्षित रेलगाड़ियां चलाई जा सकती हैं।आम दिनों के मुकाबले त्योहारों के इस सीजन में अनारक्षित टिकटों की बिक्री दोगुनी हो गई है। आम दिनों में नई दिल्ली से प्रतिदिन औसतन 20 हजार अनारक्षित टिकटें खरीदी जाती थीं, लेकिन इस समय 40 से 50 हजार टिकटों की बिक्री हो रही है।

रेलवे सूत्रों ने बताया कि अनारक्षित टिकटों की लगातार निगरानी हो रही है। जिस क्षेत्र की ज्यादा टिकटें खरीदी जाती हैं, उसी दिशा के लिए विशेष अनारक्षित रेलगाड़ियां चलाई जा रही हैं।

सोमवार शाम को संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस के रवाना होते समय बड़ी संख्या में इसके रूट की अनारक्षित टिकटें खरीदी गई थीं। इसके चलते एक घंटे बाद उसी रूट पर अनारक्षित विशेष रेलगाड़ी चलाई गई। रविवार को भी तीन ट्रेनें चलाई गई थी। अधिकारियों के अनुसार, छठ पर्व तक नई दिल्ली एवं आनंद विहार से लगभग 10 अनारक्षित रेलगाड़ियां चलाई जा सकती हैं।

तारीख अनारक्षित टिकटों की बिक्री
13 नवंबर             36500
12 नवंबर             34118
11 नवंबर             50900
10 नवंबर             43510
9 नवंबर             35250

रेलवे सूत्रों ने बताया कि स्कूल की छुट्टी होने के चलते अधिकांश लोग दिवाली से पूर्व ही घरों के लिए रवाना हो गए हैं। यही वजह है कि रेलवे स्टेशनों पर पहले के मुकाबले भीड़ में कुछ कमी आई है, लेकिन अभी भी रोजाना लाखों यात्री नई दिल्ली एवं आनंद विहार स्टेशन से पूर्व दिशा की ओर रवाना हो रहे हैं। इनकी सुरक्षा के लिए विशेष रूप से आरपीएफ के जवान स्टेशनों के बाहर एवं प्लेटफॉर्म पर तैनात किए गए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें