ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRतीन रंगो में रंगा इंडिया गेट, 26 जनवरी को दिल्ली में दिखा ऐसा खूबसूरत नजारा; देखें VIDEO

तीन रंगो में रंगा इंडिया गेट, 26 जनवरी को दिल्ली में दिखा ऐसा खूबसूरत नजारा; देखें VIDEO

26 January: शुक्रवार को 26 जनवरी होने के नाते पूरा भारत गणतंत्र दिवस मना रहा है। ऐसे में देश के कोने-कोने में जश्न का माहौल बना हुआ है। अलग-अलग जगहों से तिरंगे में लिपटी हुई तस्वीरें भी सामने आईं।

तीन रंगो में रंगा इंडिया गेट, 26 जनवरी को दिल्ली में दिखा ऐसा खूबसूरत नजारा; देखें VIDEO
Mohammad Azamपीटीआई,दिल्लीFri, 26 Jan 2024 10:54 PM
ऐप पर पढ़ें

26 January: शुक्रवार को 26 जनवरी होने के नाते पूरा भारत गणतंत्र दिवस मना रहा है। ऐसे में देश के कोने-कोने में जश्न का माहौल बना हुआ है। अलग-अलग जगहों से तिरंगे में लिपटी हुई खूबसूरत तस्वीरें भी सामने आ रही हैं। ऐसी ही खूबसूरत तस्वीरें देश की राजधानी दिल्ली से भी आ रही हैं। यहां की कई सरकारी इमारतें गणतंत्र दिवस के मौके पर तिरंगे में लिपटी हुई नजर आईं। इन तस्वीरों में इंडिया गेट भी तिरंगे की रोशनी में नहाया हुआ नजर आया। शुक्रवार को गणतंत्र दिवस के मौके पर इंडिया गेट को तिरंगे की रौशनी में सजाया गया था। ऐसे में शुक्रवार को इंडिया गेट के आसपास इसके दीदार के लिए भारी भीड़ देखने को मिली है।

आज 26 जनवरी को भारत ने अपना 75वां गणतंत्र दिवस मनाया। इस अवसर पर राजपथ पर फ्रांस के राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों हमारे मेहमान बने और प्रधानमंत्री मोदी के साथ बैठकर कर्तव्य पथ पर निकलने वाली झांकियों को निहारा। इस दौरान कई राज्यों कि झांकियों ने कर्तव्य पथ पर अपना प्रदर्शन किया। इस दौरान एक से बढ़कर एक सुंदर झांकियां कर्तव्य पथ पर देखने को मिलीं।

इंडिया गेट पर दिखी भारी भीड़
दिल्ली में कड़ाके की ठंड के बीच गणतंत्र दिवस मनाया गया। इस दौरान जब इंडिया गेट को तिरंगे के रंग की रौशनी से सजाया गया तो यह पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र बन गया। इस अवसर पर यहां काफी संख्या में पर्यटक पहुंचे और तिरंगे की रौशनी में लिपटे इंडिया गेट को निहारा। इस दौरान वहां मौजूद पर्यटक उत्साह और देशभक्ति में लीन नजर आए। दिल्ली में स्थित इंडिया गेट का दीदार करने के लिए लोग अपने परिवार के साथ नजर आए। इस दौरान इंडिया गेट पर ट्रैफिक भी नजर आया। ट्रैफिक पुलिस को भी इंडिया गेट पर भीड़ और ट्रैफिक को संभालने में मशक्कत का सामना करना पड़ा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें