ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRINDIA bloc की सरकार बनी तो सबसे पहला काम क्या होगा, केजरीवाल ने बताया

INDIA bloc की सरकार बनी तो सबसे पहला काम क्या होगा, केजरीवाल ने बताया

इस दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जहां एक और लोगों से AAP प्रत्याशी सहीराम पहलवान के पक्ष में वोट मांगा तो वहीं यह भरोसा भी जताया कि 4 जून को INDIA bloc की सरकार बनेगी। 

INDIA bloc की सरकार बनी तो सबसे पहला काम क्या होगा, केजरीवाल ने बताया
Nishant Nandanलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 19 May 2024 09:30 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली में लोकसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां जोर आजमाइश कर रही हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दक्षिणी दिल्ली से आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी सहीराम पहलवान के पक्ष में चुनाव प्रचार करने उतरे। इस दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री ने जहां एक और लोगों से AAP प्र्त्याशी के पक्ष में वोट मांगा तो वहीं यह भरोसा भी जताया कि 4 जून को INDIA bloc की सरकार बनेगी। 

अरविंद केजरीवाल ने बताया कि 4 जून को INDIA bloc की सरकार बनने के बाद पहला काम क्या किया जाएगा। अरविंद केजरीवाल ने कहा, ''मैं पूरे देश से होकर आ रहा हूं। 4 जून को मोदी सरकार नहीं बनेगी। इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी। बीजेपी के पास भी सर्वे आ रहा है कि उनकी सरकार नहीं बन रही है और इसीलिए वो इतने बौखलाए हुए हैं। अजीब-अजीब बातें कर रहे हैं। कुछ भी बोल देते हैं। ये शरद पवार को भटकती आत्मा बोल देते हैं। वो 74 साल के हैं। ये लोग कुछ भी बोल रहे हैं आजकल। 4 जून को इंडिया गठबंधन की सरकार बनने जा रही है और आम आदमी पार्टी उसका हिस्सा होगी। हम सबसे पहला काम करेंगे कि दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाएंगे। दिल्ली पूर्ण राज्य बनेगी।'

पुलिस वालों को ठीक करेंगे - केजरीवाल

इसके बाद अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अब कानून व्यवस्था भी ठीक करेंगे। दिल्ली की कानून व्यवस्था बहुत खराब है। यहां चोरी, डैकती काफी हो रही है। महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं। थाने में जाने पर पुलिसवाले सुनते नहीं हैं। पुलिस वालों को भी ठीक करेंगे। 4 जून के बाद पुलिसवाले जनता की सुनेंगे। अभी तक जितने एलजी आए वो काम में अड़ंगा लगाते हैं और काम नहीं करने देते हैं। अब काम करने वाला एलजी आएगा। 

दिल्ली में चुनाव प्रचार के दौरान अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी पर भी निशाना साधा। केजरीवाल ने कहा, 'BJP वालों ने मुझे आपके लिए काम करने की वजह से जेल भेज दिया था, लेकिन आपकी दुआओं और बजरंग बली के आशीर्वाद से मैं बाहर आ गया हूं। अब मैं पूरे देश में बीजेपी के खिलाफ प्रचार करूंगा और देश को इनकी तानाशाही से मुक्ति दिलाऊंगा।'