ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRInd Vs Aus : क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 फाइनल मैच के लिए कोहली की कॉलोनी में ‘विराट’ व्यवस्था

Ind Vs Aus : क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 फाइनल मैच के लिए कोहली की कॉलोनी में ‘विराट’ व्यवस्था

राजधानी दिल्ली के पश्चिम विहार की एक कॉलोनी में आज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मैच को देखने के लिए विशेष तैयारियां की गई हैं।

Ind Vs Aus : क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 फाइनल मैच के लिए कोहली की कॉलोनी में ‘विराट’ व्यवस्था
Praveen Sharmaनई दिल्ली। हिन्दुस्तानSun, 19 Nov 2023 05:58 AM
ऐप पर पढ़ें

राजधानी दिल्ली के पश्चिम विहार की एक कॉलोनी में आज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मैच को देखने के लिए विशेष तैयारियां की गई हैं। पश्चिम विहार के मीराबाग में एलआईसी कॉलोनी जीवन निकेतन के पार्क में कई टेंट लगाए गए हैं। यह कॉलोनी इसलिए भी खास कि इसमें एक समय में भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज बल्लेबाज और लोकप्रिय क्रिकेटर विराट कोहली रह चुके हैं।

कॉलोनी के आरडब्ल्यूए अध्यक्ष अमित जोड़िया, महासचिव राकेश सूरी शनिवार को लगातार व्यवस्था का जायजा भी लेते रहे। अमित ने बताया कि पार्क में एक साथ 600 लोग मैच देखेंगे। दोपहर 12 बजे लोग पहुंचने लगेंगे। यहां खाने की भी व्यवस्था की गई है। स्थानीय निवासी संजीव शर्मा ने बताया कि वर्ष 2008 से 2011 के दौरान क्रिकेटर विराट कोहली इसी कॉलोनी में अपने परिवार के साथ रहे हैं। 2008 में जब वह अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप के कप्तान थे, तब वह यहां पर अपने परिवार के साथ रहने आए थे। 2009 से 2010 व 2011 में कई बार वह पड़ोसियों व युवाओं से मिलते थे।

युवाओं को बैट और जूते भेंट किए : स्थानीय निवासी संजीव ने बताया कि 2011 क्रिकेट वर्ल्ड कप जीतने के बाद दो दिन बाद अपने घर आए थे। उन्होंने एक लड़के को अपने साइन किया हुआ बैट और दूसरे को जूते भेंट के रूप में दिए थे।

प्रशंसकों ने कहा, भारत ही जीतेगा

दिल्ली के राणा प्रताप बाग में घर की छत पर कई लोगों ने एक साथ मैच देखने की तैयारी की है। यहां के निवासी नितिन ने कहा कि रोमांचक मैच देखने के लिए पूरी तैयारी कर ली है। हमें पूरी उम्मीद है कि भारत ही मैच जीतेगा। भारत को समर्थन करने के लिए सभी ने भारतीय क्रिकेट टीम की जर्सी भी खरीद ली है। गौतम ने कहा कि हमें यकीन था कि इस बार भारत फाइनल में खेलेगा।

ग्राहकों को व्यंजनों पर खास ऑफर मिलेंगे

पीतमपुरा के वीपी ब्लॉक के पास एक होटल के पास बड़ा मॉल है। यहां रेस्तरां में मैच के लिए कई लुभावने ऑफर ग्राहकों को मिलेंगे। इसके लिए रेस्तरां ने अन्य तैयारी की है। तीन जगहों पर बड़ी स्क्रीन पर लोगों के लिए मैच देखने की व्यवस्था की है। यहां कई व्यंजनों पर विशेष डिस्काउंट भी दिया जा रहा है। इसके अलावा रोहिणी में कई होटलों को भी लोगों ने बुक कराया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें