ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRइमरान रजा बने गुरुग्राम के एडीसी, संगीता ने मेवात में संभाला काम

इमरान रजा बने गुरुग्राम के एडीसी, संगीता ने मेवात में संभाला काम

हरियाणा सरकार ने बुधवार को पांच आईएएस समेत 19 एचसीएस अधिकारियों के तबादले कर दिए। प्रशासनिक फेरबदल में 2015 बैच के आईएएस अधिकारी मोहम्मद इमरान रजा को गुरुग्राम का नया अतरिक्त उपायुक्त बनाया गया है,...

इमरान रजा बने गुरुग्राम के एडीसी, संगीता ने मेवात में संभाला काम
गुरुग्राम। मुख्य संवाददाता Wed, 20 Feb 2019 07:38 PM
ऐप पर पढ़ें

हरियाणा सरकार ने बुधवार को पांच आईएएस समेत 19 एचसीएस अधिकारियों के तबादले कर दिए। प्रशासनिक फेरबदल में 2015 बैच के आईएएस अधिकारी मोहम्मद इमरान रजा को गुरुग्राम का नया अतरिक्त उपायुक्त बनाया गया है, वे आरटीए की जिम्मेदारी देखें। रजा अभी तक फरीदाबाद में यही दोनों जिम्मेदारियां संभाल रहे थे। गुरुग्राम में एडीसी की जिम्मेदारी अभी तक एससीएस अधिकारी आर के सिंह संभाल रहे थे। उन्हें कुछ माह पूर्व ही दोबारा एडीसी के पद पर गुरुग्राम में तैनाती मिली थी।

गुरुग्राम नगर निगम में संयुक्त आयुक्त का अतरिक्त कार्यभार संभाल रहे एससीएच रोहित यादव का तबादला फरीदाबाद किया गया है, उन्हें डिप्टी सीईओ स्मार्ट सिटी की जिम्मेदारी सौंपी गई है। वहीं गुरुग्राम नगर निगम में संयुक्त आयुक्त की जिम्मेदारी संभाल रहे एचसीएस अधिकारी रविन्द्र यादव को पटौदी एसडीएम का काम अतरिक्त तौर पर सौंपा गया है।

जीएमडीए में संयुक्त सीईओ के तौर पर तैनात अलका चौधरी को तबादला रेवाड़ी किया गया है। गुरुग्राम-फर्स्ट एसडीएम का कार्यभार देख रहे एससीएस अधिकारी संजीव सिंगला का तबादला बल्लभगढ़ के लिए किया गया। उनके स्थान एचसीएस अधिकारी जीतेन्द्र कुमार द्वितीय को रेवाड़ी से गुरुग्राम लाया गया है। एससीएस अधिकारी विवेक कालिया को महाप्रबंधक हरियाणा रोडवेज दिल्ली की जिम्मेदारी दी गई है, वे अभी पटौदी के एसडीएम के साथ गुरुग्राम नगर निगम में संयुक्त आयुक्त का काम देख रहे थे। 

दूसरी महिला एसपी

तेजतर्रार, दबंग, ईमानदार छवि रखने वाली आईपीएस अधिकारी संगीता कालिया ने बुधवार को मेवात के पुलिस अधीक्षक का कार्यभार संभाल लिया। कार्यभार संभालने के बाद संगीता कालिया ने डीएसपी, एसएचओ, चौकी इंचार्ज इत्यादि की बैठक ली। बैठक में एसपी ने पूरी ईमानदारी और लग्न से काम करने की सभी अधिकारियों को हिदायत दी।

एसपी कालिया ने सभी अधिकारियों से परिचय के बाद कहा कि महिलाओं के विरुद्ध अपराधों पर तत्काल सख्ती से कार्रवाई करें। उनकी यह प्राथमिकता रहेगी। एसपी संगीता नूंह जिले के इतिहास में नाजनीन भसीन के बाद दूसरी महिला आईपीएस अधिकारी हैं। नाजनीन भसीन वर्तमान में पुलिस अधीक्षक एसटीएफ हरियाणा के पद पर कार्यरत हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें