ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRमरीजों के लिए जरूरी खबर!, दिल्ली के इन अस्पतालों में मई से आधे डॉक्टर छुट्टी पर रहेंगे

मरीजों के लिए जरूरी खबर!, दिल्ली के इन अस्पतालों में मई से आधे डॉक्टर छुट्टी पर रहेंगे

दिल्ली में स्थित एम्स समेत केंद्र सरकार के अस्पताल सफदरजंग, आरएमएल और लेडी हार्डिंग में वरिष्ठ डॉक्टर यानी फेकल्टी सदस्य अगले माह की 15 तारीख से ग्रीष्मकालीन अवकाश पर रहेंगे।

मरीजों के लिए जरूरी खबर!, दिल्ली के इन अस्पतालों में मई से आधे डॉक्टर छुट्टी पर रहेंगे
Praveen Sharmaनई दिल्ली। हिन्दुस्तानMon, 22 Apr 2024 05:19 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली एम्स समेत केंद्र सरकार के अस्पताल सफदरजंग, आरएमएल और लेडी हार्डिंग में वरिष्ठ डॉक्टर यानी फेकल्टी सदस्य अगले माह से ग्रीष्मकालीन अवकाश पर रहेंगे। 15 मई से अस्पताओं में फेकल्टी के सदस्यों के लिए ग्रीष्मकालीन आकाश शुरू हो रहा है। डॉक्टर दो पालियों में छुट्टी पर रहेंगे। ऐसे में ओपीडी में आने वाले मरीजों को थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

बताया जा रहा है कि 15 मई से 16 जुलाई के बीच दो चरणों में संस्थान के सभी डॉक्टर अवकाश पर रहेंगे। अस्पताल प्रबंधन ने सभी विभागों से छुट्टी पर जाने वाले डॉक्टरों का ब्यौरा मांगा है। साथ 50 फीसदी से कम उपस्थिति नहीं होने के निर्देश दिए हैं। प्रबंधन का कहना है कि 16 मई से 14 जून और 16 जून से 15 जुलाई तक दो अलग-अलग चरण में छुट्टी दी जा सकती है।

मरीज ध्यान रखें : वरिष्ठ डॉक्टरों के ग्रीमकालीन अवकाश के दौरान मरीजों को ओपीडी के अलावा ऑपरेशन को लेकर भी कई बार परेशानी उठानी पड़ती है। पहले से तय ऑपरेशन अवकाश की वजह से आगे बढ़ाना पड़ता है। प्रबंधन के एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि स्वास्थ्य सेवाओं को देखते हुए डॉक्टरों को अलग-अलग चरण में अवकाश लेने के लिए कहा है।

दिल और न्यूरो की अत्याधुनिक जांच होंगी : एम्स दिल्ली में दिल और मस्तिष्क से जुड़ी बीमारी के इलाज के लिए आने वाले मरीजों के लिए अच्छी खबर है। नए ओपीडी ब्लॉक में मरीजों को अत्याधुनिक जांच लैब की सुविधाएं मिलेंगी। इनमें तीन टेस्ला वाई नई एमआरआई मशीनें, सीटी स्कैन मशीन आदि की सुविधाएं बढ़ाई जा रही हैं। इससे मरीजों को जांच की लंबी तारीखों से छुटकारा मिल सकेगा।

वेबसाइट पर जानकारी मिलेगी

डॉक्टरों के ग्रीष्मकालीन अवकाश का रोस्टर बनाया जा रहा है कि कौन से वरिष्ठ डॉक्टर कब से कब तक छुट्टी पर रहेंगे। इसके बाद अस्पताल अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर रोस्टर को पोस्ट करते हैं। मरीज अस्पतालों की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर भी डॉक्टर के छुट्टी पर होने की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

दिल्ली के अस्पतालों की आधिकारिक वेबसाइट

● एम्स दिल्ली - aiims.edu

● सफदरजंग अस्पताल - www.vmmc-sjh.nic.in

● आरएमएल अस्पताल - rmlh.nic.in

● लेडी हार्डिंग अस्पताल - https//lhmc-hosp.gov.in

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें