ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRदिल्ली-NCR में अब निकलेगा पसीना, हफ्तेभर में ही 4 डिग्री चढ़ जाएगा पारा; बारिश का भी अलर्ट

दिल्ली-NCR में अब निकलेगा पसीना, हफ्तेभर में ही 4 डिग्री चढ़ जाएगा पारा; बारिश का भी अलर्ट

दिसंबर के अंत से ही भीषण ठंड से त्रस्त दिल्ली-NCR को सर्दी से छुटकारा तो मिल गया है, लेकिन अब जल्द ही गर्मी भी परेशान करने वाली है। दिल्ली में जल्द ही 25 डिग्री तक जाएगा अधिकतम तापमान।

दिल्ली-NCR में अब निकलेगा पसीना, हफ्तेभर में ही 4 डिग्री चढ़ जाएगा पारा; बारिश का भी अलर्ट
Sudhir Jhaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 07 Feb 2024 01:18 PM
ऐप पर पढ़ें

दिसंबर के अंत से ही भीषण ठंड से त्रस्त दिल्ली-NCR को सर्दी से छुटकारा तो मिल गया है, लेकिन अब जल्द ही गर्मी भी परेशान करने वाली है। हफ्तेभर में ही तापमान में 4 डिग्री सेल्यिस तक का इजाफा हो सकता है। अधिकतम तापमान 21 से बढ़कर 25 तक पहुंच जाएगा और तेज धूप जल्द ही पसीना निकाल देगा। हालांकि, गुरुवार तक तेज हवा की वजह से ठंड का अहसास रहेगा। 

7 फरवरी को तेज और ठंडी हवा
मौसम विभाग की ओर से 7 दिनों का जो अनुमान जारी किया गया है उसके मुताबिक बुधवार को अधिकतम तापमान 21 डिग्री और न्यूनतम 6.9 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। दिन के समय 25-35 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से हवा भी चलेगी। हाल ही में पहाड़ों पर हुई बर्फबारी की वजह से हवा में ठंडक भी है। 

8 फरवरी को क्या हाल
आईएमडी के अनुमान के मुताबिक 8 फरवरी को भी मौसम काफी हद तक बुधवार की तरह ही रहेगा। आसमान साफ रहेगा तो हवा की स्पीड 25-35 किलोमीटर प्रति घंटे तक रह सकती है। दिल्लीवालों को एक और दिन तेज धूप सेंकने का मौका मिलेगा। न्यूनतम और अधिकतम तापमान 7 और 21 डिग्री रहने की भविष्यवाणी की गई है।

9 फरवरी को तापमान में उछाल
शुक्रवार को 9 फरवरी को अधिकतम तापमान में अचानक दो डिग्री सेल्यिस का उछाल आएगा। आईएमडी का अनुमान है कि अधिकतम पारा 23 डिग्री सेल्सियस रहेगा तो न्यूनतम तापमान 7 डिग्री रहने की संभावना है। आसमान पूरी तरह साफ रहेगा। हालांकि, सुबह थोड़ी कुहासा रहने की उम्मीद है। 

10 फरवरी कैसा रहेगा मौसम का मिजाज  
दिल्ली में 10 फरवरी को मौसम साफ रहेगा। अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्यिस रहेगा तो न्यूनतम में पिछले दिन के मुकाबले एक डिग्री की गिरावट आ सकती है। सुबह कुहासा छंटने के बाद दिन में अच्छी धूप मिलेगी।

11 फरवरी को और चढ़ेगा पारा
11 फरवरी को पारा एक डिग्री और ऊपर चढ़ सकता है। अधिकतम तापमान 23 से बढ़कर 24 हो सकता है। न्यूनतम पारा 7 डिग्री रह सकता है। मुख्यतौर पर आसमान साफ रहेगा।

12 फरवरी को कैसा रह सकता है मौसम
आईएमडी के मुताबिक 12 फरवरी को भी पारा 24 डिग्री तक जा सकता है। न्यूनतम तापमान भी एक डिग्री चढ़कर 8 तक पहुंच जाएगा। हालांकि, आंशिक तौर पर बादल छाए रहेंगे।

13 फरवरी को 25 डिग्री होगा तापमान 
13 फरवरी को अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाएगा। जबकि न्यूनतम पारे में भी दो डिग्री का उछाल आएगा। हालांकि, 13 को आसमान में बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश भी हो सकती है। कुछ जगहों पर गरज के साथ छीटें पड़ेंगे। इसके अलावा सुबह कोहरा होने की भी संभावना है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें