ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRIIT IISM: पूर्ववर्ती छात्र ने आईआईटी को दिए 10 करोड़ रुपए

IIT IISM: पूर्ववर्ती छात्र ने आईआईटी को दिए 10 करोड़ रुपए

आईआईटी आईएसएम के वर्ष 1962 बैच की पेट्रोलियम इंजीनियरिंग के पूर्ववर्ती छात्र मोहिंदर सिंह गुलाटी ने संस्थान को 10 करोड़ रुपए दान दिया है। इस राशि से संस्थान में प्रस्तावित सेंचुरी बिल्डिंग में मल्टीपर

IIT IISM: पूर्ववर्ती छात्र ने आईआईटी को दिए 10 करोड़ रुपए
Anuradha Pandeyमुख्य संवाददाता,धनबादThu, 03 Aug 2023 07:18 AM
ऐप पर पढ़ें

आईआईटी आईएसएम के वर्ष 1962 बैच की पेट्रोलियम इंजीनियरिंग के पूर्ववर्ती छात्र मोहिंदर सिंह गुलाटी ने संस्थान को 10 करोड़ रुपए दान दिया है। इस राशि से संस्थान में प्रस्तावित सेंचुरी बिल्डिंग में मल्टीपर्पस कन्वेंशन हॉल का निर्माण होगा। नौ दिसंबर-1926 में स्थापित आईआईटी आईएसएम 2026 में अपना शताब्दी वर्ष मनाएगा।

शताब्दी वर्ष पर संस्थान परिसर में समारोह होगा। इसके लिए सौ वर्ष 100 करोड़ रुपए का नारा दिया गया है। पूर्ववर्ती छात्रों की ओर से फंड में दान दिया जा रहा है। बताते चलें कि दो करोड़ रुपए दान देने पर प्रस्तावित सेंचुरी बिल्डिंग के चार क्लास रूम में नामकरण होगा। पांच करोड़ रुपए के दान पर तीन सेमिनार हॉल में नाम, 10 करोड़ रुपए पर कॉन्फ्रेंस हॉल, 15 करोड़ रुपए के दान पर हॉल ऑफ फेम का नामकरण, 30 करोड़ के दान पर ऑडिटोरियम का नामकरण संबंधित व्यक्ति के नाम पर होगा।

10 करोड़ रुपए दान देने पर अब गुलाटी के नाम पर मल्टीपर्पस कन्वेंशन हॉल का नाम रखा जाएगा, जिसमें 600 लोगों के बैठने की क्षमता होगी। संस्थान के डीन इंटरनेशनल रिलेशन एंड एल्यूमनी अफेयर्स प्रो. आरएम भट्टाचार्य व प्रो. राजीव उपाध्याय एसोसिएट प्रोफेसर ने कहा कि आईआईटी आईएसएम अपने पूर्व छात्र प्रो. मोहिंदर सिंह गुलाटी का आभार व्यक्त करता है। 2026 में प्रस्तावित शताब्दी वर्ष संस्थान का सबसे बड़ा उत्सव होगा। इससे पहले मार्च में आईआईटी आईएसएम के 2005 बैच मिनरल इंजीनियरिंग के पूर्ववर्ती छात्र अवलेश सिंह ने भी एक करोड़ दान देने की घोषणा की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें