ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRपूर्व असिस्टेंट प्रोफेसर के यौन उत्पीड़न के मामले में IIM रोहतक के डायरेक्टर के खिलाफ केस दर्ज

पूर्व असिस्टेंट प्रोफेसर के यौन उत्पीड़न के मामले में IIM रोहतक के डायरेक्टर के खिलाफ केस दर्ज

हरियाणा पुलिस ने भारतीय प्रबंधन संस्थान (आईआईएम), रोहतक के निदेशक के खिलाफ संस्थान की एक पूर्व सहायक प्राध्यापक के यौन उत्पीड़न के आरोप में मामला दर्ज किया है। रोहतक महिला पुलिस थाने की प्रभारी...

पूर्व असिस्टेंट प्रोफेसर के यौन उत्पीड़न के मामले में IIM रोहतक के डायरेक्टर के खिलाफ केस दर्ज
रोहतक । एजेंसीThu, 31 May 2018 07:01 PM
ऐप पर पढ़ें

हरियाणा पुलिस ने भारतीय प्रबंधन संस्थान (आईआईएम), रोहतक के निदेशक के खिलाफ संस्थान की एक पूर्व सहायक प्राध्यापक के यौन उत्पीड़न के आरोप में मामला दर्ज किया है।

रोहतक महिला पुलिस थाने की प्रभारी गरिमा ने गुरुवार को बताया कि आईआईएम की एक पूर्व महिला सहायक प्राध्यापक की शिकायत पर प्रो. धीरज शर्मा के खिलाफ यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज किया गया है।

संस्थान में पीड़िता की सेवाएं 10 मई से खत्म कर दी गई थीं। उसका आरोप है कि सितंबर 2017 में जब वह संस्थान से जुड़ी थी तो तभी से निदेशक उसे लगातार प्रताड़ित कर रहे थे।

शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि उसे प्रो. शर्मा को रिपोर्ट करनी होती थी और उसने कार्यस्थल पर लगातार उसका यौन उत्पीड़न किया। उसने आरोप लगाया कि निदेशक ने उसके साथ छेड़छाड़ की।

पीड़िता ने आरोप लगाया कि जब उसने निदेशक की नाजायज मांगें नहीं मानीं तो उसका व्यवहार बदल गया और वह उसका अपमान करने लगा तथा जब भी मौका मिलता, वह मानसिक दबाव बनाने लगता। 

शिकायत के आधार पर पुलिस ने आरोपी प्रो. शर्मा के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 354 (महिला की लज्जा भंग करने की नीयत से हमला या आपराधिक बल प्रयोग), धारा 354 ए (यौन उत्पीड़न) के तहत मामला दर्ज किया है।

निदेशक से संपर्क नहीं किया जा सका। लेकिन आईआईएम ने एक बयान में कहा कि सहायक प्रोफेसर को नौकरी से निकाल दिया गया है और वह संस्थान तथा निदेशक की छवि को नुकसान पहुंचाने के लिए इस तरह के आरोप लगा रही हैं। बयान के मुताबिक, महिला ने यह सब सोच-समझकर किया है। पुलिस अधिकारी गरिमा ने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। 
    

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें