DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इग्नू शिक्षक संघ चुनाव: अध्यक्ष पद पर डॉ. रमेश यादव दूसरी बार निर्विरोध निर्वाचित

डॉ. रमेश यादव

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) के पत्रकारिता विद्यापीठ के शिक्षक डॉ. रमेश यादव इग्नू शिक्षक संघ चुनाव में अध्यक्ष पद पर दूसरी बार निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं। इसके पहले 11 जुलाई, 2017 को इग्नू शिक्षक संघ के अध्यक्ष पद पर डॉ. यादव भारी मतों से विजयी हुए थे।

साल 2014-2016 के दौरान डॉ. यादव, महासचिव पद पर भी निर्विरोध निर्वाचित हुए थे। शिक्षक हितों की रक्षा और जनवादी शिक्षा के व्यापक सवालों पर अपनी मुखरता, स्पष्टवादिता और निर्णायक संघर्ष की नीति की वजह से डॉ. रमेश यादव शिक्षकों में बेहद लोकप्रिय हैं। भारत में ओपेन एंड डिस्टेंस लर्निंग के क्षेत्र में राष्ट्रीय लीडर के तौर पर ख्यात इग्नू के शिक्षक संघ का चुनाव अपने आप में राष्ट्रीय क़द और महत्व का होता है।

चुनाव की औपचारिक घोषणा के पश्चात डॉ. रमेश यादव ने कहा कि बतौर इग्नू शिक्षक संघ अध्यक्ष मैंने वर्ष 2017 में करीब 60 शिक्षकों का प्रमोशन कराया। जिन शिक्षकों का प्रमोशन होते-होते रह गया है, उनके लिए निरंतर प्रयासरत हूं। अध्यक्ष होने के नाते मेरी पहली ज़िम्मेदारी शिक्षकों का प्रमोशन, आवास आवंटन में पारदर्शिता, फ़ैकल्टी डेवलपमेंट स्कीम और कैम्पस में बेहतर चिकित्सा सुविधा जैसे मुद्दे हैं तो दूसरी तरफ़ छात्रों को डिजिटल माध्यम में भी कोर्स मैटेरियल उपलब्ध कराना एक लक्ष्य है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:IGNOU Teacher Union Election 2018-2020 Dr Ramesh Yadav elected unopposed for the post of President