ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRहमारा दोष है तो सजा दें, पर लड़ाई में करें सहयोग; INDIA bloc से संजय सिंह ने क्यों की अपील

हमारा दोष है तो सजा दें, पर लड़ाई में करें सहयोग; INDIA bloc से संजय सिंह ने क्यों की अपील

संजय सिंह ने कहा, 'इंडिया गठबंधन के दलों से भी अनुरोध है कि वह हमारे हक में लड़ाई में सहयोग करें। अगर कहीं पर हमारा दोष है तो हमे संजा दें, लेकिन दिल्ली के लोगों के हक के लिए आंदोलन में सहयोग करें।'

हमारा दोष है तो सजा दें, पर लड़ाई में करें सहयोग; INDIA bloc से संजय सिंह ने क्यों की अपील
Nishant Nandanलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 20 Jun 2024 12:15 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली में पानी के लिए हाहाकार मचा है। लोग पानी के लिए तरस रहे हैं और राजनीतिक दल इस मुद्दे पर सियासत करने से बाज नहीं आ रहे हैं। अब आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने एक बार फिर दिल्ली में पानी के संकट को भाजपा द्वारा प्रायोजित बताया है। गुरुवार को पार्टी कार्यालय पर आयोजित प्रेस कांफ्रेस में उन्होंने कहा कि भाजपा की हरियाणा सरकार दिल्ली के हक का पानी नहीं दे रही है। 

संजय सिंह ने आगे कहा, 'अब थक हारकर इतिहास में पहली बार एक कैबिनेट मंत्री शुक्रवार से अनशन पर बैठक रही हैं। इसलिए इंडिया गठबंधन के दलों से भी अनुरोध है कि वह हमारे हक में लड़ाई में सहयोग करें। अगर कहीं पर हमारा दोष है तो हमे संजा दें, लेकिन दिल्ली के लोगों के हक के लिए आंदोलन में सहयोग करें।'

उन्होंने कहा कि इस भीषण गर्मी में लोगों के पीने का पानी रोकना कितना बड़ा गुनाह है?  मैं प्रधानमंत्री ने पूछना चाहता हूं कि आखिरकार दिल्ली के लोगों को गुनाह क्या है, उन्होंने सातों की सात सीट भाजपा को जिताने का काम किया है तो फिर जनता को किस बात की सजा दी जा रही है।

संजय सिंह ने कहा कि दिल्ली के लोगों ने साल 2014 में दिल्ली की सातों सीटें आपको दी। 2015 में अरविंद केजरीवाल की सरकार ने आने के बाद कई योजनाएं दीं। लेकिन आपने अरविंद केजरीवाल को पकड़ कर जेल में डाल दिया। दिल्ली के लोगों को कष्ट हुईं लेकिन एक बार फिर दिल्ली के लोगों ने सात की सात सीटें आपको जीता दीं। आखिर दिल्ली वालों की गलती क्या है। बीजेपी के कोई मंत्री या नेता यह नहीं कह रहे हैं कि हरियाणा सरकार कम से कम दिल्ली के हक का पानी तो दिल्ली को दे। 

संजय सिंह ने कहा कि 4 जून को सात सीटें जीतने के बाद बीजेपी सरकार ने पहला काम यह किया कि दिल्ली का पानी रोक दिया गया। बीजेपी के लोग काफी क्रूर हैं और संकट के समय ये लोग कैसा काम कर रहे हैं। ये लोग जहां पानी की सप्लाई हो रही है वहां पाइपलाइन तोड़ रहे हैं। जहां पानी की सप्लाई की व्यवस्था हो रही है वहां जाकर ऑफिस तोड़ रहे हैं। बीजेपी से मैं कहना चाहता हूं कि अगर प्रदर्शन करना है तो जाकर हरियाणा में करें और बीजेपी के दफ्तर के सामने करें। वो जाकर दिल्ली की हक का पानी ले आएं।

आप सांसद ने आगे कहा कि यह इतिहास में पहली बार होने जा रहा है जब कोई कैबिनेट मंत्री जल के लिए भूख हड़ताल पर बैठने जा रही हैं। उन्होंने इंडिया गठबंधन के नेताओं से अपील करते हुए कहा कि अगर हमसे कोई गलती है तो हमें सजा दें लेकिन दिल्ली के हक के लिए वो हमारे साथ आएं और आतिशी के इस अनशन में हमारा सहयोग करें।