ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRBJP का स्पीकर बन गया तो...; AAP को 3 बातों का डर, JDU-TDP को किया सावधान

BJP का स्पीकर बन गया तो...; AAP को 3 बातों का डर, JDU-TDP को किया सावधान

आम आदमी पार्टी ने एनडीए गठबंधन के सहयोगी दलों टीडीपी और जेडीयू से यह सुनिश्चित करने को कहा है कि स्पीकर का पद उनमें से किसी एक पार्टी के पास रहे। उन्होंने एनडीए में शामिल दलों को सावधान किया।

BJP का स्पीकर बन गया तो...; AAP को 3 बातों का डर, JDU-TDP को किया सावधान
Sudhir Jhaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 11 Jun 2024 03:57 PM
ऐप पर पढ़ें

आम आदमी पार्टी ने सत्ताधारी एनडीए गठबंधन के सहयोगी दलों टीडीपी और जेडीयू से यह सुनिश्चित करने को कहा है कि लोकसभा स्पीकर का पद उनमें से किसी एक पार्टी के पास रहे। भाजपा का स्पीकर होने पर तीन तरह के खतरों की आशंका जाहिर करते हुए 'आप' ने कहा कि टीडीपी या जेडीयू का स्पीकर होने में ना सिर्फ उनकी भलाई है बल्कि यह संविधान और लोकतंत्र के हक में होगा। आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि यदि टीडीपी भाजपा के समर्थन के बिना अपना लोकसभा उम्मीदवार उतारती है तो इंडिया गठबंधन की भूमिक अहम होगी। 

संजय सिंह ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'कहा कि गलती से यदि भाजपा का स्पीकर बन गया तो उसके तीन बड़े खतरे हैं। नंबर एक खतरा, बाबा साहब भीम राव अंबेडकर के लिखे संविधान की धज्जियां उड़ाई जाएंगी। दूसरा खतरा, एनडीए के घटक दलों, डीडीपी, जेडीयू, आरएलजी, चिराग पासवान, पवन कल्याण की पार्टियों को तोड़कर भाजपा के साथ मिलाया जाएगा। तीसरा, कोई भी मनमाना बिल सरकार लेकर आएगी और कोई सांसद आवाज उठाएगा तो मार्शल से उसे बाहर फिंकवा दिया जाएगा।'

संजय सिंह ने आगे कहा, 'मैं टीडीपी और जेडीयू जैसे दलों से अनुरोध करूंगा कि आप लोग स्पीकर बनाइए। यह आपके दल, संविधान और देश के लोकतंत्र के हित में है। यह संसदीय परंपराओं के हक में है। अगर इस कदम में BJP समर्थन नहीं करती है तो INDIA गठबंधन के दलों को समर्थन देने के बारे में विचार करना चाहिए। यदि डीडीपी बीजेपी के समर्थन के बिना अपना उम्मीदवार मैदान में उतारती है तो इंडिया गठबंधन की बहुत महत्वपूर्ण भूमिका होगी।' राज्यसभा सांसद ने यह कहते हुए भी एनडीए के सहयोगी दलों पर तंज कसा कि उन्हें मोदी जी ने कोई खास जिम्मेदारी नहीं दी और 'झुनझुना' मंत्रालय थमा दिया।