ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRफरीदाबाद में हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा ईद-उल-फितर

फरीदाबाद में हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा ईद-उल-फितर

फरीदाबाद शहर के अलग-अलग इलाकों में मंगलवार को ईद का उत्साह श्रद्धालुओं पर दिखाई दे रहा है। मस्जिद और ईदगाहों में नमाजियों ने ईद-उल-फितर की नमाज अदा की और एक-दूसरे को गले मिलकर ईद की मुबारकबाद...

फरीदाबाद में हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा ईद-उल-फितर
फरीदाबाद। हिन्दुस्तान टीमWed, 05 Jun 2019 04:31 PM
ऐप पर पढ़ें

फरीदाबाद शहर के अलग-अलग इलाकों में मंगलवार को ईद का उत्साह श्रद्धालुओं पर दिखाई दे रहा है। मस्जिद और ईदगाहों में नमाजियों ने ईद-उल-फितर की नमाज अदा की और एक-दूसरे को गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दी। मस्जिदों में मौलानाओं ने देश के लिए अमन-चैन की दुआ पढ़वाई।

मुस्लिम समाज के लोग सुबह ही स्नान करने के बाद नए कपड़े कुर्ता-पायजामा-टोपी पहनकर और इत्र लागकर मस्जिद और ईदगाह पहुंचने लगे। ईद के मौके पर मस्जिद और ईदगाहों को शानदार तरीके से सजाया गया। मस्जिदों में नमाज का समय अलग-अलग तय किया गया। भीड़ अधिक होने के कारण भराई तालाब और गुरुग्राम सड़क चौक पर लोगों ने मस्जिदों के बाहर सड़क पर नमाज अदा की।

ओल्ड फरीदाबाद में बाबा फरीद की दरगाह वाली मस्जिद में नमाज अदा करने का उत्साह इस कदर हावी रहा कि नमाजियों को जहां जगह मिली, वहीं नमाज अदा की। बड़खल गांव की मस्जिद में सबसे पहले करीब साढ़े आठ बजे तो शहर की शाही जमा मस्ज़िद में सबसे बाद में दस बजे के बाद ईद-उल-फितर की नमाज अदा की गई। अन्य इलाकों सेक्टर-छह स्थित ईदगाह, जवाहर कॉलोनी, डबुआ कॉलोनी, बल्लभगढ़, ओल्ड फरीदाबाद समेत शहर की प्रमुख मस्जिदों में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ रही।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें