ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRमैं लाल किले से कहूंगा कि वोट बीजेपी को दो; केजरीवाल ने बदले में क्या मांगा

मैं लाल किले से कहूंगा कि वोट बीजेपी को दो; केजरीवाल ने बदले में क्या मांगा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को एक बार फिर केंद्र सरकार और भारतीय जनता पार्टी पर जमकर प्रहार किया। दिल्ली विधानसभा में उन्होंने आरोप लगाया कि अफसर स्कीम को मंजूरी नहीं दे रहे हैं।

मैं लाल किले से कहूंगा कि वोट बीजेपी को दो; केजरीवाल ने बदले में क्या मांगा
Sudhir Jhaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 19 Feb 2024 02:41 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को एक बार फिर केंद्र सरकार और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर जमकर प्रहार किया। दिल्ली विधानसभा में उन्होंने आरोप लगाया कि उनकी सरकार दिल्ली जल बोर्ड के गलत बिलों को माफ करने के लिए एक स्कीम लाना चाहती है, लेकिन केंद्र सरकार के अधीन आने वाले अफसर इसे मंजूरी नहीं दे रहे हैं। इस दौरान केजरीवाल ने भाजपा से अपील की कि वे एलजी से कहकर स्कीम को पास करा दें। उन्होंने कहा कि यदि बीजेपी इसे पास करा देती तो वह उसे क्रेडिट देंगे और लाल किले पर खड़े होकर कह देंगे कि वोट भाजपा को दीजिए। 

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में 10 लाख लोगों के पानी के गलत बिल आए हैं और उनकी सरकार इसके निपटारे के लिए स्कीम लाना चाहती है, लेकिन इसे मंजूरी नहीं दी जा रही है। केजरीवाल ने कहा, '27 लाख उपभोक्ता हैं और उनमें से करीब साढ़े 10 लाख यानी करीब 40 फीसदी अपना बिल नहीं भर रहे हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि बिल गलत आए हैं, बढ़-चढ़कर आए हैं। उपभोक्ता चक्कर लगा रहे हैं, दलालों के चक्कर काट रहे हैं।' केजरीवाल ने यह भी कहा कि जब तक बिल ठीक नहीं होते, लोगों को भरने की जरूरत नही हैं।

'फाइल पर कमेंट से इनकार'
केजरीवाल ने कहा कि पिछले साल 23 जून को स्कीम को पास किया गया था। 8 महीने हो गए। केजरीवाल ने कहा, 'इस स्कीम को कैबिनेट में लाना है। कैबिनेट पास करेगी तो स्कीम लागू होगी। इसके लिए फाइनेंस सेक्रटरी को कमेंट्स देने हैं। उन्होंने लिख दिया मैं कमेंट नहीं देता। सोचो किसी अफसर कि हिम्मत है। बिधूड़ी जी कह रहे थे मुझे सीख लो, बताइए क्या किया जाए।' दिल्ली के मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि दिल्ली सरकार के कामकाज को रोकने के लिए अफसरों को धमकाया जा रहा है।

वोट आप ले लेना, हमें नहीं चाहिए: केजरीवाल
अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर कामकाज में रुकावट डालने का आरोप लगाया और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी से प्रार्थना की कि एलजी से कहकर योजना को मंजूरी दिला दें। केजरीवाल ने कहा कि ऐसा होता है वह दिल्ली के लोगों से कह देंगे कि वोट बीजेपी को दे देना। केजरीवाल ने हाथ जोड़ते हुए कहा, 'मुझे खुशी है कि बिधूड़ी साहब ने कहा कि वह स्कीम का विरोध नहीं कर रहे हैं। राजनीतिक एक तरफ है, आपसे मेरा निवेदन हैं, आपके ही एलजी हैं, सारा क्रेडिट आपका। मैं लाल किले के ऊपर खड़ा होकर चिल्लाऊंगा कि बीजेपी वालों ने कराया वोट बीजेपी को दे देना। वोट के लिए कर रहे हो और तो कोई कारण नहीं है। वोट आप ही लेना, हमें नहीं चाहिए वोट। हमें तो सेवा करने का मौका मिला, हमने पिछले जन्म में कुछ पुण्य किए होंगे हमने जो यह मौका मिला।'

तो दो मिनट पद पर नहीं रहता अफसर: केजरीवाल
केजरीवाल ने कहा, 'दिल्ली कहने को आधा राज्य है, मुझे लगता है पांच पर्सेंट भी नहीं है। यदि यह पूर्ण राज्य होता तो किसी मंत्री और मुख्यमंत्री के आदेश को अवहेलना करके वह दो मिनट भी पोस्ट पर रह जाता।' केजरीवाल ने कहा कि बीजेपी दिल्लीवालों से नफरत करती है। भाजपा के लोग दिल्ली को बर्बाद करना चाहते हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें