ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR'फॉर्च्यूनर के बिना लड़की विदा की तो 1 हफ्ते में मार दूंगा', 7 फेरों के बाद बिना दुल्हन वापस लौटी बारात

'फॉर्च्यूनर के बिना लड़की विदा की तो 1 हफ्ते में मार दूंगा', 7 फेरों के बाद बिना दुल्हन वापस लौटी बारात

हरियाणा के रेवाड़ी जिले के गांव लाला से नारनौल के गांव निजामपुर गई बारात को तब बिना दुल्हन के लौटना पड़ा, जब दूल्हे ने कथित रूप से विदाई के समय दहेज में फॉर्च्यूनर गाड़ी की मांग कर डाली।

'फॉर्च्यूनर के बिना लड़की विदा की तो 1 हफ्ते में मार दूंगा', 7 फेरों के बाद बिना दुल्हन वापस लौटी बारात
Praveen Sharmaरेवाड़ी (हरियाणा)। हिन्दुस्तानMon, 26 Feb 2024 08:18 AM
ऐप पर पढ़ें

हरियाणा के रेवाड़ी जिले के गांव लाला से नारनौल के गांव निजामपुर गई बारात को तब बिना दुल्हन के लौटना पड़ा, जब दूल्हे ने कथित रूप से विदाई के समय दहेज में फॉर्च्यूनर गाड़ी की मांग कर डाली। यह सब कुछ उस समय घटा, जब सात फेरे हो चुके थे और विदाई की तैयारी हो रही थी। दूल्हे ने धमकी दी थी कि यदि बिना फॉर्च्यूनर के दुल्हन को विदा कर दिया तो वह अपने घर पर सात दिन में उसे मार देगा। इससे घबराकर बाद में दुल्हन ने खुद ही विदाई से इनकार कर दिया। रविवार को 11 गांवों की हुई पंचायत में लड़की पक्ष को 65 लाख रुपये देने व जुर्माने के तौर पर 11 लाख रुपये गौशाला में देने का फैसला हुआ।

गांव लाला के प्रदीप कुमार के बेटे मणि कुमार की शादी नारनौल के गांव निजामपुर की लड़की सुषमा से तय हुई थी। शनिवार को बारात निजामपुर गई थी। राजी-खुशी के माहौल में रात को दूल्हा-दुल्हन के सात फेरे भी हो गए थे। मामले में उस समय नया मोड़ आ गया, जब खाना-खाते समय दूल्हे ने लड़की पक्ष से फॉर्च्यूनर गाड़ी की मांग कर दी। आरोप है कि इस दौरान दूल्हे ने कहा कि यदि फॉर्च्यूनर नहीं दी तो वह घर पर सात दिनों में उसे मार देगा।

दूल्हा बोला, गुस्से में कहा : इस बारे में जब लड़की पक्ष ने दूल्हे से बात की तो उसने कहा कि उसने जो भी कहा, गुस्से में कह दिया। उसने केवल इतना कहा था कि यदि उसके पिता को कुछ हो जाए तो क्या वह उनकी सेवा और घर में बंधे पशुओं का कार्य करेगी। लड़की ने जब इनकार कर दिया तो उसने आवेश में आकर ऐसा बोल दिया था। इधर, दुल्हन ने कहा कि खाना खाते समय मणि ने उससे पूछा उसने कितनी पढ़ाई की है। उसने कहा कि वह तो इंग्लिश मीडियम से पढ़ा और वह उससे कम पढ़ी-लिखी है। वह ये शादी नहीं करेगा।

पिता बोले, दहेज नहीं मांगा : सेना से रिटायर होने के बाद हरियाणा पुलिस में कार्यरत दूल्हे के पिता प्रदीप कुमार का कहना है कि उन्होंने दहेज की कोई मांग नहीं की थी। लड़के ने गुस्से में कुछ बोल दिया होगा। वे लड़की को ले जाने के लिए तैयार हैं। लड़की के चाचा कमल भास्कर ने कहा कि बड़े ही चाव के साथ शादी संपन्न हुई थी। हमारे परिवार ने इस विवाह में 15 लाख 51 हजार रुपये नकद और 11 तोला सोने के आभूषण दिए। शादी पर कुल 60 लाख रुपये का खर्चा आया है। दहेज मांगने की सूचना मिलते ही निजामपुर थाना पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। 

पंचायत ने वर पक्ष को 65 लाख देने को कहा

रविवार को गांव लाला की पंचायत निजामपुर पहुंची। वहां भी 11 गांवों की पंचायत बुलाई गई थी। दोनों पक्षों में समझौते के प्रयास किए गए। आखिर में फैसला हुआ कि शादी में खर्च हुई 65 लाख रुपये की राशि दूल्हा पक्ष लड़की पक्ष को अदा करेगा। साथ ही जुर्माने के तौर पर 11 लाख रुपये गौशाला को दान दिए जाएंगे। पंचायत में फैसला होने के बाद दोनों पक्षों में से किसी ने भी पुलिस से शिकायत नहीं की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें