DA Image
31 मार्च, 2021|6:21|IST

अगली स्टोरी

मुझे यह सुनना मजेदार लगा कि पुलिस की जमीन का अवैध कब्जा हो गया है : दिल्ली हाईकोर्ट की न्यायाधीश

delhi high court

दिल्ली के शालीमार बाग इलाके में स्थित पुलिस कॉलोनी की जमीन पर अवैध कब्जा हो जाने के बाद भी किसी तरह कार्रवाई नहीं किए जाने पर दिल्ली हाईकोर्ट ने न सिर्फ नाराजगी बल्कि हैरानी भी जताई है। इसके सात ही हाईकोर्ट की जज ने कटाक्ष करते हुए कहा कि राजधानी में पुलिस की जमीन पर कब्जा होना, सुनने में काफी मजेदार लगता है।

जस्टिस प्रतिभा एम सिंह ने कहा कि मुझे वास्तव में यह काफी यह सुनना कुछ मजेदार लगा कि पुलिस की जमीन पर अवैध कब्जा किया गया है। उन्होंने पुलिस कॉलोनी में व्याप्त अतिक्रमण हटाने की मांग को लेकर दाखिल याचिका पर सुनवाई के दौरान यह तीखी टिप्पणी की है। हाईकोर्ट ने इसे गंभीरता से लेते हुए केजरीवाल सरकार, दिल्ली पुलिस और उत्तरी दिल्ली नगर निगम को नोटिस जारी कर विस्तृत जवाब मांगा है। हाईकोर्ट ने मामले में दिल्ली सरकार के लोक निर्माण विभाग के अलावा उन लोगों से भी जवाब मांगा है, जिन पर पुलिस की जमीन पर अवैध कब्जा का करने का आरोप है।

हाईकोर्ट ने सभी पक्षों को मामले की अगली सुनवाई 12 अप्रैल विस्तृत जवाब देने के साथ-साथ अवैध कब्जा हटाने को लेकर भी स्थिति रिपोर्ट पेश करने को कहा है।

हाईकोर्ट ने पुलिस कॉलोनी निवासी अनिल कुमार की ओर से दाखिल याचिका पर यह आदेश दिया है। याचिका में कहा गया है कि अवैध कब्जा करने वाले से जुड़े हाईकोर्ट के समक्ष एक आपराधिक मामले में यह साफ निष्कर्ष निकाला गया था कि उन्होंने पुलिस की जमीन पर अवैध कब्जा किया और वहां पर एक घर बनाया है। याचिका में कहा गया है कि इसके बावजूद इसमें कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:I actually find it quite amusing that police land has been encroached upon : Delhi High Court judge