ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRहैदराबाद गैंगरेप पर बोले अरविंद केजरीवाल- न्याय प्रणाली से लोगों का विश्वास उठना चिंता का विषय, एनकाउंटर से लोग खुश

हैदराबाद गैंगरेप पर बोले अरविंद केजरीवाल- न्याय प्रणाली से लोगों का विश्वास उठना चिंता का विषय, एनकाउंटर से लोग खुश

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने देश जहां एक ओर हैदराबाद की वेटनरी डॉक्टर से गैंगरेप और हत्या के आरोपियों के पुलिस मुठभेड़ में मारे जाने की खुशी मनाई जा रही है, वहीं न्याय प्रणाली पर से लोगों...

हैदराबाद गैंगरेप पर बोले अरविंद केजरीवाल- न्याय प्रणाली से लोगों का विश्वास उठना चिंता का विषय, एनकाउंटर से लोग खुश
नई दिल्ली | लाइव हिन्दुस्तान टीम Fri, 06 Dec 2019 04:29 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने देश जहां एक ओर हैदराबाद की वेटनरी डॉक्टर से गैंगरेप और हत्या के आरोपियों के पुलिस मुठभेड़ में मारे जाने की खुशी मनाई जा रही है, वहीं न्याय प्रणाली पर से लोगों का विश्वास उठ जाना भी एक चिंता का विषय है।

गौरतलब है कि मामले में गिरफ्तार किए गए चार आरोपियों के शुक्रवार तड़के पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारे गए। केजरीवाल ने शुक्रवार को पत्रकारों से कहा, '' हाल ही में सामने आए बलात्कार के मामलों से लोगों में गुस्सा है, चाहे वह उन्नाव हो या हैदराबाद...इसलिए लोग मुठभेड़ से खुश हैं।

उन्होंने कहा, ''लेकिन यह चिंता का विषय भी है, लोगों का अपनी न्याय प्रणाली से विश्वास उठ गया है। सभी सरकारों को मिलकर कदम उठाना होगा कि कैसे न्याय प्रणाली को मजबूत किया जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार और एजेंसियों को एक साथ बैठने और न्याय प्रणाली को मजबूत करने के तरीकों पर चर्चा करने की जरूरत है।

निर्भया गैंगरेप मामले के दोषियों के सवाल पर उन्होंने कहा, ''मैं भी दुखी हूं कि सात साल गुजर गए हैं... हमने 24 घंटे के अंदर दया याचिका खारिज कर दी थी। मैं उम्मीद करता हूं कि राष्ट्रपति भी याचिका जल्द खारिज कर देंगे और दोषियों को फांसी दी जाएगी।

गौरतलब है कि 23 वर्षीय छात्रा निर्भया के साथ दिसंबर 2012 में गैंगरेप किया गया था और कुछ दिन इलाज के बाद उसने दम तोड़ दिया था। मामले के एक दोषी विनय शर्मा ने राष्ट्रपति के समक्ष दया याचिका दायर कर रखी है।

केजरीवाल ने अम्बेडकर पर किताबें पेश कीं

दिल्ली सरकार ने शुक्रवार को कक्षा छह से आठवीं तक के पाठ्यक्रम में डॉ बी.आर. अम्बेडकर के जीवन और कार्यों पर आधारित पुस्तिकाएं शामिल कीं। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इन पाठ्य पुस्तकों का विमोचन करते हुए कहा कि अम्बेडकर को केवल दलितों के नेता के रूप में बताकर लोग समाज में उनके योगदान को कम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि निजी स्कूल भी अपने पाठ्यक्रम में इन पुस्तिकाओं को शामिल करेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि कुछ वर्षों के बाद हम अंबेडकर पर पूर्ण पाठ्यक्रम विकसित करने में सक्षम होंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें