ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRदिल्ली मेट्रो में नौकरी के नाम पर सैकड़ों युवाओं से करोड़ों की ठगी

दिल्ली मेट्रो में नौकरी के नाम पर सैकड़ों युवाओं से करोड़ों की ठगी

दिल्ली मेट्रो में नौकरी दिलाने के नाम पर सैकड़ों युवाओं के साथ करोड़ों रुपये की ठगी किए जाने का मामला सामने आया है। ठगी का शिकार हुए लोगों ने पुलिस में इसकी शिकायत दर्ज कराकर...

दिल्ली मेट्रो में नौकरी के नाम पर सैकड़ों युवाओं से करोड़ों की ठगी
गाजियाबाद | लाइव हिन्दुस्तान टीम Wed, 04 Sep 2019 04:21 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली मेट्रो में नौकरी दिलाने के नाम पर सैकड़ों युवाओं के साथ करोड़ों रुपये की ठगी किए जाने का मामला सामने आया है। ठगी का शिकार हुए लोगों ने पुलिस में इसकी शिकायत दर्ज कराकर कार्रवाई करने की मांग की है।

जानकारी के अनुसार, पिछले महीने एक फेसबुक पोस्ट के जरिये दिल्ली मेट्रो में नौकरी का मैसेज डाला गया था। मैसेज में नौकरी हेतु संपर्क के लिए एक मोबाइल नंबर भी दिया गया था।

नौकरी के इच्छुक जिन युवाओं ने उस मोबाइल नंबर पर बात की उन्हें दस्तावेजों के साथ इंदिरापुरम में मिलने के लिए बुलाया गया। लोगों को अपने ठगी के जाल में फंसाने के लिए वहां मौजूद लोगों ने अपना परिचय देते हुए बताया कि वो मेट्रो की तरफ से मैनपावर उपलब्ध कराने के लिए वेंडर हैं। नौकरी के लिए 40 हजार रुपये देने वालों का ही इंटरव्यू लिया जाएगा।

मीटिंग के बाद जिन लोगों ने 40 हजार रुपये जमा कराए उनके इंटरव्यू इंदिरापुरम ओमेक्स प्लाजा में दो चरण में लिए गए। इसके बाद दिल्ली में द्वारका सेक्टर-21 के पास समालखां में बाकायदा 19-26 अगस्त तक एसडीएमसी स्कूल में उन्हें ट्रेनिंग भी कराई गई। 

चयनित आवेदकों को कल से ड्यूटी ज्वॉइन करनी थी, लेकिन इससे पहले ही संचालक ऑफिस बंदकर फरार हो गए। इसके बाद लोगों को अपने साथ हुई ठगी का एहसास हुआ। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें