ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRदिल्ली में कैसे भाजपा ने लगा दी 7-0 वाली हैट्रिक, काम कर गया यह गेमप्लान

दिल्ली में कैसे भाजपा ने लगा दी 7-0 वाली हैट्रिक, काम कर गया यह गेमप्लान

Delhi BJP Win 7-0: दिल्ली में संगठन और स्थानीय प्रत्याशियों पर दांव लगाकर भाजपा अपना किला बचाने में कामयाब रही। लगातार तीसरी बार पार्टी ने राजधानी की सभी सात सीटों पर जीत हासिल की है।

दिल्ली में कैसे भाजपा ने लगा दी 7-0 वाली हैट्रिक, काम कर गया यह गेमप्लान
Sudhir Jhaहिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 05 Jun 2024 06:23 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली में संगठन और स्थानीय प्रत्याशियों पर दांव लगाकर भाजपा अपना किला बचाने में कामयाब रही। लगातार तीसरी बार पार्टी ने राजधानी की सभी सात सीटों पर जीत हासिल की है। इसके लिए पार्टी ने छह सांसदों के टिकट बदल दिए। कई बड़े नामों की चर्चा के बावजूद हाई प्रोफाइल प्रत्याशियों से दूरी बनाई और लंबे समय से संगठन में काम कर रहे स्थानीय नेताओं को टिकट दिया। इस रणनीति से जीत की राह आसान हो गई।

भाजपा पर लगातार बाहरी प्रत्याशियों को टिकट देने के आरोप लग रहा था। विपक्षी दल भी इसे मुद्दा बना रहे थे। सत्ता विरोधी लहर को दूर करने के लिए पार्टी ने अपने टिकट बदलने का फैसला किया। राजधानी की सात लोकसभा सीटों के लिए दो बार में टिकटों की घोषणा की गई। पार्टी ने छह सीटों पर टिकट बदल दिए। भाजपा ने सभी सीटों पर संगठन से जुड़े नेताओं को टिकट दिया। पार्टी ने प्रदेश में तीन महासचिवों को टिकट दिया। पश्चिमी दिल्ली से सांसद चुनी गईं कमलजीत सहरावत, उत्तर पश्चिम से योगेंद्र चंदौलिया और पूर्वी दिल्ली से सांसद बने हर्षदीप मल्होत्रा संगठन में प्रदेश महासचिव के पद पर हैं। 

प्रदेश सचिव बांसुरी स्वराज को नई दिल्ली से टिकट दिया गया। नेता प्रतिपक्ष रामबीर सिंह बिधूड़ी को दक्षिणी दिल्ली से चुनाव मैदान में उतारा गया। चांदनी चौक लोकसभा सीट से व्यापारी नेता प्रवीण खंडेलवाल को टिकट दिया गया।

भाजपा की जीत के ये पांच कारण
>> संगठन से जुड़े स्थानीय नेताओं को दिया टिकट
>>दिल्ली में अलग-अलग राज्यों के नेताओं को प्रचार में लगाया।
>> 131 रोड शो और बड़ी जनसभाएं और 2625 नुक्कड़ सभाएं कीं।
>> दिल्ली के लोगों से जुड़ने के लिए 10,048 पदयात्राएं कीं। 
>> पार्टी ने कार्यक्रमों को प्रदेश कार्यालय पर ऑनलाइन अपडेट कर मॉनीटरिंग की।

Advertisement