ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRअरविंद केजरीवाल के संपर्क में कैसे आए बिभव, गिरफ्तारी के बाद पिता ने बताई पूरी कहानी

अरविंद केजरीवाल के संपर्क में कैसे आए बिभव, गिरफ्तारी के बाद पिता ने बताई पूरी कहानी

बिभव की गिरफ्तारी के बाद उनके पिता का बयान सामने आया है। उन्होंने बिभव के अरविंद केजरीवाल से मिलने की पूरी कहानी बताई है। इसके साथ ही बिभव के जीवन से जुड़े कई पहलुओं पर बात की है। आइये जानते हैं।

अरविंद केजरीवाल के संपर्क में कैसे आए बिभव, गिरफ्तारी के बाद पिता ने बताई पूरी कहानी
Mohammad Azamएएनआई,दिल्लीSat, 18 May 2024 06:51 PM
ऐप पर पढ़ें

बीते सोमवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री आवास के अंदर राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के साथ कथित मारपीट का मामला सामने आया था। इस मामले के कुछ दिनों के बाद दिल्ली पुलिस ने कथित मारपीट के आरोप में केजरीवाल के सचिव बिभव कुमार को गिरफ्तार कर लिया। इस घटना के बाद से दिल्ली की राजनीति में बिभव कुमार का नाम चर्चा का विषय बना हुआ है। बिभव की गिरफ्तारी के बाद उनके पिता का बयान सामने आया है। उन्होंने बिभव के अरविंद केजरीवाल से मिलने की पूरी कहानी बताई है। इसके साथ ही बिभव के जीवन से जुड़े कई पहलुओं पर बात की है। आइये जानते हैं बिभव के पिता ने क्या-क्या बताया।

बिभव के पिता रोहतास के रहने वाले हैं। शनिवार को मीडिया से बातचीत करते हुए बिभव के पिता महेश्वर राय ने बताया कि बिभव ने बनारस हिंदू विश्वविद्यालय से पढ़ाई की है। वहां से पढ़ाई करने के बाद बिभव दिल्ली चले गए। दिल्ली से बिभव ने पत्रकारिता की पढ़ाई की और अरविंद केजरीवाल द्वारा स्थापित एक संस्थान में काम करने लगे। यहीं पर उनकी मुलाकात अरविंद केजरीवाल से हुई। बिभव के पिता ने बताया कि केजरीवाल की सरकार बनने के बाद बिभव को उनका निजी सचिव बना दिया गया। इसके बाद से वो लगातार अरविंद केजरीवाल के साथ ही रहे।

बिभव के पिता ने बताया कि अरविंद केजरीवाल के साथ काम करने के दौरान बिभव दिल्ली ही रहने लगा। इस दौरान बिभव का पूरा परिवार दिल्ली रहने लगा। बिभव के बच्चों की पढ़ाई-लिखाई भी दिल्ली से ही चलने लगी। हालांकि, पिता अभी भी बिहार के रोहतास जिले में ही रहते हैं। 

शनिवार को दिल्ली पुलिस ने स्वाति मालीवाल के साथ कथित मारपीट मामले में ऐक्शन लेते हुए बिभव को गिरफ्तार कर लिया था। बिभव की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली की सियासत एकबार फिर से गरमा गई। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को भारतीय जनता पार्टी के मुख्यालय जाने का ऐलान कर दिया। केजरीवाल ने कहा कि कल दोपहर 12 बजे 'आप' के सभी विधायक और मंत्री और बड़े नेता बीजेपी मुख्यालय पहुंचेंगे। 'आप' नेताओं की लगातार गिरफ्तारी के विरोध में सीएम केजरीवाल ने कल बीजेपी मुख्यालय जाने का प्लान बनाया है।