ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRजेवर एयरपोर्ट के पास घर बसाने का मौका, यमुना अथॉरिटी लाई ग्रुप हाउसिंग परियोजना; कब होगी ई नीलामी

जेवर एयरपोर्ट के पास घर बसाने का मौका, यमुना अथॉरिटी लाई ग्रुप हाउसिंग परियोजना; कब होगी ई नीलामी

जो लोग जेवर एयरपोर्ट के पास घर बसाने का सपना देख रहे हैं, उनका यह सपना यमुना प्राधिकरण पूरा करने वाली है। छह ग्रुप हाउसिंग परियोजनाएं शुरू करने की तैयारी में है। आवेदन शुरू हो चुके हैं।

जेवर एयरपोर्ट के पास घर बसाने का मौका, यमुना अथॉरिटी लाई ग्रुप हाउसिंग परियोजना; कब होगी ई नीलामी
Sneha Baluniहिन्दुस्तान,ग्रेटर नोएडाTue, 20 Feb 2024 07:33 AM
ऐप पर पढ़ें

लोगों का जेवर एयरपोर्ट के पास आशियाना पाने का सपना पूरा होगा। यमुना प्राधिकरण की सेक्टर-22डी में छह ग्रुप हाउसिंग परियोजनाएं शुरू करने की तैयारी है। इनमें एक प्लॉट 40 हजार, जबकि अन्य पांच प्लॉट का आकार 20 हजार वर्ग मीटर है। योजना के तहत आवेदन शुरू हो चुके हैं। बिल्डर 18 मार्च 2024 तक आवेदन कर सकते हैं। 26 अप्रैल को ई नीलामी होगी। सबसे ज्यादा बोली लगाने वालों को ही भूमि आवंटित की जाएगी। 

प्राधिकरण के एक अधिकारी ने बताया कि ग्रुप हाउसिंग के लिए यह प्लॉट एयरपोर्ट से मात्र दस किलोमीटर की दूरी पर स्थित सेक्टर-22डी में है। इसके लिए बिल्डरों को 60 दिनों के भीतर भूमि की पूरी लागत का भुगतान करना होगा। यहीं नहीं उन्हें अनुमोदित लेआउट योजना के अनुसार परियोजना को पूरा करना होगा और लीज डीड निष्पादन की तारीख से सात साल के अंदर प्राधिकरण से ऑक्यूपेंसी सर्टिफिकेट प्राप्त करना होगा। इन भूखंडों की कुल आरक्षित कीमत 448.95 करोड़ है।

सेक्टर-28 में बनेंगे होटल 

सेक्टर-28 में होटल बनाने के लिए भी यीड़ा ने नई परियोजना शुरू की है। सेक्टर-28 में एच-2 5 हजार वर्गमीटर प्लॉट, एच-3 10 हजार वर्गमीटर प्लॉट और एच-11 3400 वर्गमीटर प्लॉट का आवंटन किया जाएगा। यह योजना 14 फरवरी से शुरू हो चुकी है। इसमें आवेदन की अंतिम तिथि 24 फरवरी है। 11 मार्च को ई नीलामी होगी। सभी प्लॉट की कीमत 59100 प्रति वर्गमीटर है।

यीडा 11 दुकानें बनाएगा

सेक्टर-22डी में यीड़ा 11 कामर्शियल दुकान भी बनाएगा। यह एक फ्लोर का कामर्शियल प्रोजेक्ट होगा, जिसमें ग्राउंड और फर्स्ट फ्लोर पर दुकानें खरीदना का मौका मिलेगा। दुकान का सबसे छोटा आकार 30.44 वर्गमीटर हैं, प्रथम तल पर यह सिर्फ एक दुकान होगी। वहीं, सात दुकानों का आकार 31.22 वर्गमीटर रहेगी, जो ग्राउंड और प्रथम तल दोनों पर बनेगी। एक दुकान 105 वर्ग मीटर की होगी। वहीं, दो दुकानें 116.33 वर्गमीटर की रहेगी।

यमुना प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी अरुणवीर सिंह ने कहा, 'परियोजनाओं के तहत आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। कई बिल्डरों के आवेदन आ चुके हैं। भूमि का समय पर आंवटन कर यहां ग्रुप हाउसिंग परियोजनाओं का निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा।'

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें