ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRडॉक्टर के बेटे के अपहरण में शामिल थे हॉकी खिलाड़ी-बॉक्सर, पूरा गिरोह धरा

डॉक्टर के बेटे के अपहरण में शामिल थे हॉकी खिलाड़ी-बॉक्सर, पूरा गिरोह धरा

पुष्पांजलि अस्पताल के निदेशक डॉ. एसपी यादव के बेटे का अपहरण करने वाले गिरोह का मुखिया जोगिंदर हॉकी का शानदार खिलाड़ी रहा है। उसने कई बार हरियाणा टीम की ओर से राष्ट्रीय प्रतिस्पर्धा में हिस्सा लिया...

डॉक्टर के बेटे के अपहरण में शामिल थे हॉकी खिलाड़ी-बॉक्सर, पूरा गिरोह धरा
गुरुग्राम। वरिष्ठ संवाददाताThu, 28 Mar 2019 03:37 PM
ऐप पर पढ़ें

पुष्पांजलि अस्पताल के निदेशक डॉ. एसपी यादव के बेटे का अपहरण करने वाले गिरोह का मुखिया जोगिंदर हॉकी का शानदार खिलाड़ी रहा है। उसने कई बार हरियाणा टीम की ओर से राष्ट्रीय प्रतिस्पर्धा में हिस्सा लिया है। वहीं इस गिरोह का दूसरा सदस्य अभिषेक लखनऊ का प्रसिद्ध मुक्केबाज है। हरियाणा पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने इन दोनों बदमाशों समेत पूरे गिरोह को दबोच लिया है। पुलिस ने इन बदमाशों के पास से डॉक्टर यादव द्वारा बेटे को छुड़ाने के एवज में दी गई फिरौती की बड़ी राशि बरामद कर ली है।

एसटीएफ के पुलिस महानिरीक्षक केके राव के मुताबिक, यह सभी बदमाश आदतन अपराधी हैं और इनके खिलाफ हत्या, लूट, डकैती, झपटमारी, मारपीट समेत आधा दर्जन से अधिक आरोपों में एक दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं। वहीं गिरोह के मुखिया जोगिंदर के खिलाफ हरियाणा पुलिस की ओर से हत्या के एक मामले में 50 हजार का इनाम घोषित है। इसी प्रकार जोगिंदर के ममेरे भाई दीपक के खिलाफ भी पुलिस की ओर से दस हजार का इनाम घोषित किया गया है। उन्होंने बताया कि इन सभी बदमाशों का आपराधिक इतिहास करीब चार साल का है, लेकिन अभी तक इनमें से कोई भी गिरफ्तार नहीं हुआ था।

फिल्म शूटिंग में व्यस्त था अभिषेक

केके राव के मुताबिक, मुक्केबाज अभिषेक प्रोबॉक्सिंग लीग का चैंपियन रहा है। लेकिन फिलहाल वह एक भोजपुरी फिल्म की शूटिंग में व्यस्त था। गिरफ्तारी के वक्त भी वह लखनऊ में शूटिंग कर रहा था। एसटीएफ की टीम जब उसके पास पहुंची, उस समय इसके खिलाफ पक्के सबूत नहीं थे। पुलिस की शुरुआती पूछताछ में भी उसने बताया था कि इस वारदात से उसका कोई लेना-देना नहीं है। हालांकि, उसने स्वीकार किया था कि वारदात में शामिल लोगों को वह जानता है। इस प्रकार बुधवार को पुलिस उसे महज पूछताछ के लिए गुरुग्राम ले आई और उसकी निशानदेही पर बाकी आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की। इस दौरान आरोपी ने कबूल कर लिया कि वह भी वारदात में बाकी आरोपियों के साथ शामिल था। 

एनकाउंटर में हुई गिरफ्तारी

पुलिस ने चार बदमाशों को रेवाड़ी के धारूहेड़ा में एनकाउंटर के दौरान गिरफ्तार किया। एनकाउंटर में दोनों तरफ से तीन-तीन राउंड फायर हुए, बदमाश चौथा फायर करने ही वाले थे कि एसटीएफ के जवानों ने इन्हें चारो ओर से घेर लिया और सरेंडर करने को कहा। इसके बाद पुलिस ने इन्हें गिरफ्तार कर लिया। 

55 लाख ली थी फिरौती

राव के मुताबिक, इन बदमाशों ने डॉ. एसपी यादव से बेटे को छोड़ने के लिए 55 लाख की फिरौती मांगी थी। फिरौती की रकम में से बॉक्सर अभिषेक ने 4.5 लाख रुपये की एक कार खरीदी है। वहीं 49.70 लाख रुपये एसटीएफ ने बरामद कर लिए हैं।

पेपरलीक कराने का झांसा दे छात्रा से किया रेप, गर्भवती होने पर खुला राज

महिला ने ली लिव-इन पार्टनर की जान, शरीर के टुकड़े कर ऐसे लगाए ठिकाने

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें