Sunday, January 23, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ NCRगुरुग्राम : हिंदू संघर्ष समिति ने किया 20 स्थानों पर खुले में नमाज के विरोध का ऐलान

गुरुग्राम : हिंदू संघर्ष समिति ने किया 20 स्थानों पर खुले में नमाज के विरोध का ऐलान

गुरुग्राम। कार्यालय संवाददाता Praveen Sharma
Sun, 05 Dec 2021 01:58 PM
गुरुग्राम : हिंदू संघर्ष समिति ने किया 20 स्थानों पर खुले में नमाज के विरोध का ऐलान

इस खबर को सुनें

गुरुग्राम में खुले में नमाज पर छिड़ा विवाद कम होने की बजाय अब गरमाने लगा है। हिंदू संघर्ष समिति की ओर से शहर के 20 स्थानों पर खुले में नमाज अदा नहीं करने देने का ऐलान किया गया है।

समित के सदस्य और वकील कुलभूषण भारद्वाज ने कहा कि 10 दिसंबर से शहर में खुले में नमाज बंद करने का अभियान फिर से शुरू होगा। जिला प्रशासन से चिह्नित स्थानों पर दी गई अनुमति रद्द करने की मांग की जाएगी। शहर में खुली जगह नमाज पढ़ने के लिए नहीं बनी हैं। भारद्वाज ने कहा कि प्रशासन सरकार को गुमराह करने का काम कर रहा है। जो एक दिन की अनुमति थी। उस अनुमति को गलत तरीके से पेश कर रहा है।

इससे साफ है कि कहीं न कहीं प्रशासन सरकार को जानकारी पूर्ण रूप से नहीं दे रहा है, जोकि साम्प्रदायिक गतिविधियों की तरफ बढ़ावा देता है। साथ ही यह भी कहा कि निश्चित रूप से जिस प्रकार से सेक्टर-12ए में नमाज अदा करने का केंद्र एक मुस्लिम परिवार को बना रखा था। अब सेक्टर-37 में भी नमाज बंद होनी चाहिए। कुलभूषण ने कहा कि गुरुग्राम के अंदर जहां भी खुले स्थानों पर नमाज अदा की जाती है। वहां पर इस व्यक्ति की एक अहम भूमिका रहती है। प्रशासन को तत्काल प्रभाव से एक्शन लेना चाहिए। सेक्टर-12ए को देखते हुए वहां पर नमाज अदा नहीं होनी चाहिए। प्रशासन को भी इस विषय को लेकर चिंतन करना चाहिए।

विदेश में बैठकर टीका-टिप्पणी न करें

हिंदू संघर्ष समिति के प्रवक्ता राजीव मित्तल ने कहा कि दुबई से ट्विटर हैंडल के जरिए विरोध पर टीका-टिप्पणी की जा रही है। ऐसे लोगों को समझना चाहिए कि विदेश में बैठकर इसका समाधान नहीं होगा। इसका समाधान गुरुग्राम में होगा। दूसरे देश के लोग मुद्दे पर रोटी सेंकने का प्रयास नहीं करें। वहीं, मुस्लिम एकता मंच के अध्यक्ष हाजी शहजाद ने कहा कि कमजोर लोगों को इस तरह से परेशान किया जा रहा है। प्रार्थना के लिए भी अनुमति लेने की जरूरत होगी तो दुनिया के किसी कोने से इसी तरह के ट्वीट के जरिए आवाज उठेगी। गौरतलब है कि सेक्टर-37 में खुले में नमाज पढ़ने को लेकर शुक्रवार को खूब हंगामा हुआ था।

epaper

संबंधित खबरें