ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRजेल में ही रहेंगे रेप के आरोपी पूर्व अफसर प्रेमोदय खाखा, बेल के लिए काम नहीं आई यह दलील

जेल में ही रहेंगे रेप के आरोपी पूर्व अफसर प्रेमोदय खाखा, बेल के लिए काम नहीं आई यह दलील

बता दें कि दिल्ली सरकार में पूर्व डिप्टी डायरेक्टर प्रेमोदय खाखा और उनकी पत्नी ने दिल्ली हाई कोर्ट में यह कहते हुए अपनी याचिका लगाई थी कि पुलिस ने उनके खिलाफ पूरी चार्जशीट नहीं दायर की है।

जेल में ही रहेंगे रेप के आरोपी पूर्व अफसर प्रेमोदय खाखा, बेल के लिए काम नहीं आई यह दलील
Nishant Nandanलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 26 Feb 2024 05:07 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली सरकार के पूर्व अफसर और नाबालिग लड़की से रेप के आरोपी प्रेमोदय खाखा को अदालत से राहत नहीं मिली है। दिल्ली हाई कोर्ट ने सोमवार को प्रेमोदय खाखा और उनकी पत्नी को पॉक्सो केस में जमानत देने से इनकार कर दिया। इससे पहले ट्रायल कोर्ट ने कपल की जमानत याचिका खारिज कर दी थी। दिल्ली सरकार में पूर्व डिप्टी डायरेक्टर प्रेमोदय खाखा और उनकी पत्नी ने दिल्ली हाई कोर्ट में यह कहते हुए अपनी याचिका लगाई थी कि दिल्ली पुलिस ने उनके खिलाफ पूरी चार्जशीट नहीं दायर की है। इसकी वजह से वो बेल के हकदार हैं। 

कोर्ट में जस्टिस ज्योति सिंह ने प्रेमोदय खाखा और उनकी पत्नी सीमा के वकीलों तथा दिल्ली पुलिस के एडिशनल स्टैंडिंग काउंसिल की दलीलों को सुनने के बाद जमानत याचिका खारिज कर दी। अदालत में एडिशनल स्टैंडिंग काउंसिल रुपाली बंधोपाध्याय ने कपल की जमानत याचिका का विरोध किया।

दिल्ली पुलिस ने इससे पहले 11 अक्टूबर, 2023 को कपल के खिलाफ चार्जशीट दायर की थी। 9 नवंबर, 2023 को तीस हजारी कोर्ट ने चार्जशीट पर संज्ञान लिया था। इसके बाद कपल की जमानत याचिका को अदालत ने खारिज कर दिया था। प्रेमोदय खाखा और उनकी पत्नी इस वक्त न्यायिक हिरासत में हैं। आरोप है कि पूर्व अफसर प्रेमोदय खाखा ने अपने दोस्त की नाबालिग बेटी का कई महीनों तक रेप किया जिसकी वजह से वो गर्भवती हो गई। दिल्ली पुलिस ने अगस्त के महीने में खाखा और उसकी पत्नी को गिरफ्तार किया था। पुलिस का कहना है कि पूर्व अफसर की पत्नी ने नाबालिग लड़की को धमकाया था और जबरन उसका गर्भपात कराया था।

उस वक्त प्रेमोदय खाखा दिल्ली सरकार के महिला और बाल कल्याण विभाग के डिप्टी डायरेक्टर थे। बाद में उन्हें सस्पेंड कर दिया गया था। दिल्ली पुलिस ने इस मामले में दुष्कर्म, छेड़खानी, आपराधिक साजिश और पॉक्सो समेत अन्य कई धाराओं में केस दर्ज किया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें