DA Image
हिंदी न्यूज़ › NCR › दिल्ली में किसानों के बवाल के बाद हरियाणा में हाई अलर्ट, उपद्रवियों पर सख्ती के निर्देश
एनसीआर

दिल्ली में किसानों के बवाल के बाद हरियाणा में हाई अलर्ट, उपद्रवियों पर सख्ती के निर्देश

गुरुग्राम कार्यालय संवाददाताPublished By: Yogesh Yadav
Tue, 26 Jan 2021 10:08 PM
दिल्ली में किसानों के बवाल के बाद हरियाणा में हाई अलर्ट, उपद्रवियों पर सख्ती के निर्देश

दिल्ली में किसानों के बवाल को देखते हुए हरियाणा के पुलिस महानिदेशक मनोज यादव ने प्रदेश में हाई अलर्ट जारी कर दिया। सभी जिलों के पुलिस आयुक्त और एसपी को सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने के आदेश दिए हैं। इसके अलावा किसान आंदोलन की आड़ में हिंसात्मक घटनाएं करने वाले उपद्रवियों से सख्ती से निपटने के निर्देश भी जारी किए गए। 

खुफिया तंत्र भी रख रहा नजर 
हाई अलर्ट के बाद प्रदेश और जिले का खुफिया तंत्र भी सक्रिय हो गया है। किसानों की हर गतिविधि पर नजर रखी जा रही है। जिससे जिले में शांति का माहौल खराब न हो। खुफिया विभाग और मुख्यमंत्री उड़नदस्ता भी हर गतिविधि पर नजर रख रहा है। पूरी रिपोर्ट मुख्यमंत्री कार्यालय तक पहुंचाई जा रही है। इसके अलावा गुरुग्राम पुलिस की एक टीम ने 24 घंटे सोशल मीडिया के पोस्ट पर भी मॉनिटरिंग शुरू कर दी है। सोशल मीडिया पर एक गलत पोस्ट माहौल को खराब कर सकता है। इसीलिए पुलिस सकर्तता बरत रही है।

वहीं, गुरुग्राम के पुलिस आयुक्त केके राव का कहना है कि किसान ट्रैक्टर यात्रा शांतिपूर्वक गुरुग्राम में निकाली गई। पूरी यात्रा में किसी भी तरह का कोई विवाद नहीं हुआ। सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम हैं। संदिग्धों पर भी पुलिस की पूरी नजर है। अंशाति फैलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

सुरक्षा के रहेंगे इंतजाम: 
गुरुग्राम पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद है। बॉर्डर पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। जिले में प्रवेश करने वाले हर वाहन पर नजर रखी जाएगी और जांच के बाद ही प्रवेश दिया जा रहा है। इसके अलावा शिफ्टों में नाकों पर पुलिसकर्मियों को तैनात किया जाएगा। पुलिस हर छोटी से छोटी गतिविधि पर नजर रखे हुए हैं। 

संबंधित खबरें