ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRदिल्ली में मौसम ने ली करवट, शुरू हुई झमाझम बारिश; मॉनसून से पहले ही राहत

दिल्ली में मौसम ने ली करवट, शुरू हुई झमाझम बारिश; मॉनसून से पहले ही राहत

मौसम विभाग ने आज भी दिल्ली में बारिश की संभावना जाहिर की थी। ऐसे में पूर्वी दिल्ली और आसपास के इलाकों में झमाझम बारिश का दौर शुरू हो गया है। 

दिल्ली में मौसम ने ली करवट, शुरू हुई झमाझम बारिश; मॉनसून से पहले ही राहत
Aditi Sharmaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 23 Jun 2024 02:33 PM
ऐप पर पढ़ें

भीषण गर्मी और लू की मार झेल रही दिल्ली पर मॉनसून आने से पहले ही मौसम मेहरबान है। दिल्ली में एक बार फिर तेज बारिश शुरूब हो गई है जिससे लोगों को उमस और गर्मी से राहत मिली है। पिछले 2-3 दिनों से आसमान में बादल छाए हुए हैं और कई इलाकों में बारिश भी हो रही है। आज भी मौसम विभाग ने दिल्ली में बारिश की संभावना जाहिर की थी। ऐसे में पूर्वी दिल्ली और आसपास के इलाकों में झमाझम बारिश का दौर शुरू हो गया है। 

दिल्ली में मॉनसून इस महीने के आखिर में दस्तक देगा। लेकिन इससे पहले ही दिल्ली में झमाझम बारिश का दौर शुरू हो गया है जिससे दिल्ली वालों ने राहत की सांस ली है। मौसम विभाग के मुताबिक 23 से 29 जून तक गरज चमक के साथ बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग के मुताबिक 24 औऱ 25 जून को भी हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। इसके बाद 26 जून को आंशिक तौर पर बादल छाए रहेंगे और 27 जून को फिर से तेज बारिश का दौर शुरू होगा जो 29 जून तक जारी रहेगा। 

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, दिल्ली में न्यूनतम तापमान 29.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो मौसम के औसत तापमान से दो डिग्री ज्यादा है। उन्होंने बताया कि अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियम के करीब रहने का पूर्वानुमान है। सुबह साढ़े आठ बजे आर्द्रता 67 प्रतिशत दर्ज की गई। मौसम विभाग के अनुसार, सोमवार और मंगलवार को आंधी के साथ बारिश होने का पूर्वानुमान है।

दिल्ली में कब आएगा मॉनसून?

जानकारी के मुताबिक दिल्ली में इस महीने के आखिर में मॉनसून दस्तक दे सकता है। हालांकि मौसम विभाग ने अभी तक मॉनसून के आने की कोई आधिकारिक तारीख नहीं बताई है लेकिन अंदाजा लगाया जा रहा है कि राजधानी में मॉनसून 30 जून को आ सकता है। 

Advertisement