ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRसावधान! दिल्ली में आंधी तूफान के साथ होगी तेज बारिश, मौसम विभाग ने बताई तारीख, येलो अलर्ट भी जारी

सावधान! दिल्ली में आंधी तूफान के साथ होगी तेज बारिश, मौसम विभाग ने बताई तारीख, येलो अलर्ट भी जारी

Delhi Weather Update: दिल्ली में फिलहाल हल्की बारिश का दौर जारी है। लेकिन आने वाले दो दिनों में तेज आंधी तूफान के साथ भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने इसके लिए येलो अलर्च जारी किया है।

सावधान! दिल्ली में आंधी तूफान के साथ होगी तेज बारिश, मौसम विभाग ने बताई तारीख, येलो अलर्ट भी जारी
Aditi Sharmaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 25 Jun 2024 12:42 PM
ऐप पर पढ़ें

पिछले कुछ दिनों से गर्मी से मिली राहत के बाद दिल्ली में अब आंधी तूफान के साथ तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। दरअसल पिछले तीन-चार दिनों में हुई हल्की बारिश के बाद मौसम सुहाना बना हुआ है। दिल्ली में मॉनसून जल्द ही दस्तक देने वाला है। ऐसे में आने वाले दिनों में मौसम विभाग ने दिल्ली  में भारी बारिश की चेतावनी दी है। मौसम विभाग ने बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। दिल्ली में मॉनसून के 27 से 30 जून के बीच पहुंचने की संभावना है। मॉनसून के पहुंचते ही दिल्ली एनसीआर में तेज आंधी तूफान और बारिश का सिलसिला शुरू हो जाएगा। 

मौसम विभाग के मुताबिक 29 और 30 जून को दिल्ली में आंधी तूफान के साथ तेज बारिश होगी। आईएमडी ने इन दोनों दिन येलो अलर्ट जारी किया है। इसके बाद अगले महीने भी ऐसा ही सिलसिला जारी रह सकता है।

आज कैसा रहेगा मौसम

मंगलवार सुबह से ही आसमान में बादल छाए हुए हैं। मौसम विभाग ने आज भी दिल्ली के कई इलाकों में हल्की बारिश और बूंदाबांदी की  संभावना जातई है। इस दौरान अधिकतम तापमान 40 डिग्री और न्यूनतम तापमान 31 डिग्री रह सकता है। इससे पहले सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी में लोगों को सोमवार की सुबह उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ा। शहर में न्यूनतम तापमान 31.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस मौसम के औसत तापमान से चार डिग्री अधिक है। 

इन दिनों में होगी तेज तूफान के साथ बारिश

मौसम विभाग ने मंगलवार से लेकर शुक्रवार तक तेज तूफान के साथ हल्की बारिश की संभावना जताई है। इस झोंकेदार हवा भी  चल सकती है। वहीं बात करें तापमान की तो मंगलवार और बुधवार को तापमान 40 डिग्री के आसपास रह सकता है। हालांकि गुरुवार को अधिकतम तापमान 38 डिग्री के आपास आ सकता है और फिर शुक्रवार को 37 डिग्री के आसपास पहुंच सकता है