DA Image
21 जनवरी, 2021|1:57|IST

अगली स्टोरी

दिल्ली-एनसीआर में तेज आंधी के साथ बारिश, डीएनडी पर साइनबोर्ड गिरने से लगा जाम

sign board falls on dnd after heavy rain and thunderstorm in delhi ncr

दो दिन की गर्मी के बाद दिल्ली-एनसीआर में बुधवार शाम तेज आंधी के साथ बारिश हुई। कई इलाकों में ओले भी गिरे। बारिश से लोगों को चिलचिलाती गर्मी से राहत तो मिली है लेकिन आंधी के कारण कई इलाकों में पेड़ गिर गए हैं और सड़कों पर जाम लग गया है। 50 किलोमीटर की रफ्तार से चली तेज हवाओं के कारण डीएनडी पर एक साइन बोर्ड गिर गया। इस कारण वहां लंबा जाम लग गया है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, निजामुद्दीन पुल के पास सोलर पैनल गिर गया। वहीं इंद्रप्रस्थ फ्लाईओवर से सराय काले खां की तरफ जाने वाले रास्ते में भी पेड़ गिर गया है। इस कारण लोग जाम में फंसने को मजबूर हो गए हैं।

मौसम विभाग ने बुधवार से तापमान में गिरावट की बात कही थी। इसके साथ ही बारिश का भी अनुमान था। बुधवार दोपहर के बाद से ही दिल्ली-एनसीआर के इलाकों में बादल छा गए और शाम होते-होते झमाझम बारिश शुरू हो गई। वहीं एनसीआर में आने वाले गाजियाबाद के लोनी इलाके में तेज हवा के कारण एक पेड़ 33 केवी की लाइन पर गिरा गया, जिससे चार सब स्टेशन बाधित हुए हैं। वहीं नोएडा के कई सोसायटी में तेज आंधी के कारण गाड़ी से लेकर फ्लैट तक को नुकसान हुआ है। कई जगह पर पेड़ गिरने, गाड़ियां पलटने और दीवार गिरने की सूचना है। लोगों का कहना है कि लंबे समय बाद ऐसी आंधी देखने को मिली।

मौसम विभाग, दिल्ली केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने बताया कि दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में बारिश हुई और 50 किलोमीटर की रफ्तार से हवाएं चलीं। उन्होंने कहा कि बारिश के बाद बदले मौसम के कारण अगले कुछ दिन तक तापमान में कमी दर्ज की जाएगी। बंगाल की खाड़ी में कम दवाब और नमी के साथ चलने वाली पुरवा हवा के कारण दिल्ली-एनसीआर में 12 और 13 जून को बारिश का अनुमान है।

बता दें कि मॉनसून तमिलनाडु के कुछ इलाकों में दस्तक दे चुका है। इसके अलावा बंगाल की खाड़ी के पश्चिम-मध्य और उत्तरी इलाकों के साथ ही मिजोरम के ज्यादातर हिस्सों, मणिपुर, त्रिपुरा और असम के कुछ इलाकों में मॉनसूनी बारिश हो रही है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Heavy Rain In Delhi NCR With Thunderstorm Heavy Traffic Jam On DND After Signboard Falls Due To Gusty Winds