ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRआतिशी का चेकअप करने वाले डॉक्टर पर क्यों BJP उठा रही सवाल, दिखाए पुराने वीडियो

आतिशी का चेकअप करने वाले डॉक्टर पर क्यों BJP उठा रही सवाल, दिखाए पुराने वीडियो

आम आदमी पार्टी सरकार की मंत्री आतिशी इन दिनों जल सत्याग्रह पर बैठी हैं। दिल्ली में पानी की किल्लत दूर करने के लिए हरियाणा से ज्यादा पानी की मांग कर रहीं आतिशी लगातार चार दिन से अनशन कर रही हैं।

आतिशी का चेकअप करने वाले डॉक्टर पर क्यों BJP उठा रही सवाल, दिखाए पुराने वीडियो
Sudhir Jhaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 24 Jun 2024 03:34 PM
ऐप पर पढ़ें

अरविंद केजरीवाल सरकार की मंत्री आतिशी इन दिनों जल सत्याग्रह पर बैठी हैं। दिल्ली में पानी की किल्लत दूर करने के लिए हरियाणा से ज्यादा पानी की मांग कर रहीं आतिशी लगातार चार दिन से अनशन कर रही हैं। अन्न त्यागने की वजह से उनके स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ रहा है। हर दिन मंच पर उनके स्वास्थ्य की जांच करने वाले डॉक्टर ने कहा है कि आतिशी को अस्पताल में भर्ती होने की सलाह दी जाती है। हालांकि, इस बीच भारतीय जनता पार्टी ने जांच करने वाले डॉक्टर पर ही सवाल उठा दिए हैं।

भाजपा का आरोप है कि आतिशी की जांच करने वाले डॉक्टर असल में आम आदमी पार्टी के समर्थक हैं और अलग-अलग मौकों पर पार्टी के लिए काम करते हुए दिख चुके हैं। दिल्ली भाजपा ने कुछ पुराने वीडियो भी साझा किए हैं। दावा है कि आतिशी की जांच कर रहे डॉक्टर पार्टी के बैनर पोस्टर के साथ प्रदर्शनों में शामिल हो चुके हैं। दिल्ली भाजपा ने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर वीडियो के साथ लिखा, 'घोटालेबाज आपियों का एक और घोटाला। अब फर्जी डॉक्टर घोटाला।' एक वीडियो में डॉक्टर अरविंद केजरीवाल जिंदाबाद का नारा लगाते हुए कहते हैं कि वह प्रदर्शन में शामिल थे। हालांकि, आम आदमी पार्टी की ओर से इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई है।

आज जांच के बाद क्या कहा
डॉक्टर ने सोमवार को जांच के बाद मंच से कहा, 'आज मेडिकल पैरामीटर बहुत खराब आए हैं। मैम जब अनशन पर बैठी थीं तो उनका वजन 65.8 था जो अब 63.6 है। मतलब 2 किलो 200 ग्राम कम हुआ है। बीपी भी लो हो गया है। 132/88 था आज 110/70 है। बीपी काफी लो हो गया है। ऐसे में मैडम को हॉस्पिटल में एडमिट होने की जरूरत है। लेकिन मैडम फैसला लेंगी कि वह अनशन पर रहेंगी या हॉस्पिटल में। मैडम का किटोन लेवल भी बढ़ रहा है। कल भी प्लस था और आज भी प्लस है, जिसकी वैल्यू 1.5 है।' आतिशी का हर दिन दो बार मेडिकल चेकअप किया जा रहा है।